Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 2, 2023

एसएसएस यानि शिवपुरी का वो दमकता चेहरा जिसकी फुल फॉर्म समाज सेवा संकल्प



राजनीति के पुरोधा एसएसएस प्रदेश के दिग्गज नेताओं, समाजसेवियों और व्यापारियों तक रखते हैं अपना रूतबा

माधव सिकरवार फार्म हाउस से निरंतर जारी बनी हुई हैं समाजसेवा की गतिविधियां

शिवपुरी। पूर्व डीएसपी सुरेश सिंह सिकरवार जो अपनी विशिष्ट कार्यशैली के लिए पूरे मध्यप्रदेश में विशेष पहचान और खासा रूतबा रखते हैं। सेवानिवृत्त होने के बाद भी पुलिस प्रशासन में उनका वह सम्मान आज भी बरकरार है। सेवानिवृत्त होने के बाद शिवपुरी जिले के इस पुरोधा ने समाजसेवा को ही अपना जीवन का लक्ष्य बना लिया है। जब भी शिवपुरी के ट्रक एशोसिएसन संघ सदस्यों को दीगर प्रांतों में कोई परेशानी आती है तो सरंक्षक होने के नाते हर स्तर से उनकी सभी समस्याओं का खात्मा कराते हैं।

शिवपुरी शहर की महाराणा प्रताप कालोनी में सुरेश सिंह सिकरवार के जनता दरबार से कोई खाली हाथ नहीं लौटा। यहां निवास के बाहर 24 घंटे 12 महिने निरंतर शीतल पेयजल की व्यवस्था रहती है। वहीं दूसरी ओर व्यापारियों को गुंडा तंत्र से मुक्ति दिलाने में भी उनकी विशेष भूमिका रही है। जिसके चलते सभी व्यापारी वर्ग को एसएसएस का सरंक्षण बना हुआ है। उन्होंने अपने संपर्कों के माध्यम से कई पार्षदों, सरपंचों, जनपद सदस्यों की जीत मेें महती भूमिका निभाई है, विपक्ष में रहते हुए भी कांग्रेसी नेता ट्रिपल एस की साख पर बड़ी-बड़ी जंगो में फतेह हासिल कर रहे हैं। सीधे तौर पर यह कहा जाए कि सुरेश सिंह सिकरवार शिवपुरी जिले की कांग्रेस के मजबूत स्तंभ है तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। क्षेत्र से निकलने वाले बड़े दिग्गज नेताओं का इनके पडोरा फोरलेन हाइवे पर स्थित माधव सिकरवार कृषि फार्म हाउस पर आतिशी और भव्य स्वागत किया जाता है। 

प्रत्येक दिग्गज नेता उक्त गगनभेदी स्वागत व सत्कार के बाद एसएसएस की छाप अपने दिल में संजोकर स्मृति के रूप में रखते हैं। जहां भाजपा शासन बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने में अक्षम रही है वहीं कई युवाओं को एसएसएस रोजगार मुहैया करा रहे हैं। जिससे युवा आपराधिक गतिविधियों से दूर हो रहे हैं। यहां लगने वाले जनता दरबार में आए दिन पीडि़तों, गरीबों और अस्हायों की तन,मन,धन से सहायता की जाती है। 

शासकीय अस्पताल के साथ-साथ इनके निजी अस्पतालों में भी जरूरतमंद पीड़ितों को नि:शुल्क उपचार मुहैया कराया जाता है। ऐसी विलक्षण हस्ती का जन्मदिन पर्व मनाने के लिए पूरा शिवपुरी जिला उत्सुकता से प्रतीक्षा में रहता है। एक तरह से सुरेश सिंह सिकरवार जैसी विलक्षण हस्तियां शिवपुरी में न के बराबर हैं। इस कारण शिवपुरी जिले की जनता, व्यापारी, समाजसेवी, युवा, राजनैतिक वर्ग आदि स्स्स् को अपना शिवपुरी जिले का गर्व और अपने परिवार के मुखिया की भूमिका में मानते हैं।

No comments:

Post a Comment