Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 9, 2023

सेवा सप्ताह के रूप में जन-जागरूकता और सेवा कार्यों में अग्रणीय रही लायंस साउथ : कलेक्टर रविन्द्र चौधरी



सात दिवसीय सेवा सप्ताह का हुआ समापन, रक्तदाताओं का सम्मान कर कैदियों के लिए लगाया नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर

शिवपुरी-सेवा के लिए किसी पहल की आवश्यकता नहीं लेकिन सेवा सप्ताह के रूप में सातों दिनों तक गरीब, निर्धन, निराश्रितों की सेवा और आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जन-जागरूकता जैसे कार्यों को आयेाजित कर लायंस क्लब शिवपुरी साउथ ने अग्रणीय सेवाभावी कार्य किए है निसंदेह आमजन भी इन सेवा गतिविधियों से लाभान्वित हुए और सभी ने मिलकर इन कार्यों में योगदान देकर अपने सेवा सप्ताह ऐसे ही निरंतर आगे भी चलता रहे। सेवा सप्ताह का यह मनोबल बढ़ाया जिला कलेक्टर रविन्द्र चौधरी ने जो स्थानीय सर्किज जेल परिसर में लायंस साउथ के सेवा सप्ताह समापन के अवसर पर आयोजित रक्तदान सम्मान एवं सर्किल जेल के कैदियों के लिए आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर को संबोधित कर रहे थे। 

इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष कोमल राणा, सचिव सुषमा गोयल व कोषाध्यक्ष मोनिका जैन के द्वारा कलेक्टर श्री चौधरी की आगवानी की गई और पुष्पगुष्छ भेंट कर स्वागत किया गया साथ ही जेल में बंद कैदियों की सेवा के लिए स्वास्थ्य शिविर की स्वीकृति प्रदान करने पर जेल अधीक्षक रमेशचंद मौर्य का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया कि उन्होंने सेवा सप्ताह समापन के रूप में इस सेवा गतिविधि के लिए स्थान उपलब्ध कराया। इस अवसर पर संस्था के द्वारा सर्किल जेल में मौजूद कैदी भाई-बहिनों के लिए मेगा मेडिकल कैंप सेन्ट्रल जेल शिवपुरी के परिसर में लगाया गया, यहां मौज़ूद कैदी भाई बहनों का दंत परीक्षण, डायबीटीज चेकअप, दिव्यांग सहायता, कैंसर जागरूकता और तनाव रहित शिविर का आयोजन कर 385 कैदी भाई बहनों को स्वास्थ्य शिविर से लाभान्वित कराया गया। 

कार्यक्रम में कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी एवं विशिष्ट अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष गायत्री दीदी सहित सर्किल जेल अधीक्षक रमेशचंद मौर्य के द्वारा 5 अक्टूबर को आयोजित रक्तदान में योगदान देने वाले रक्तदाओं को प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर शहर के वरिष्ठ समाजसेवी डॉ सुशील वर्मा, डॉ उमा जैन, डॉ दीपमाला चौरसिया, डॉ प्रतीक जैन, डॉ अर्पित सिंघल ने अपनी नि:शुल्क सेवाएं प्रदान कर कैदियों का स्वास्थ्य परीक्षण व नि:शुल्क दवाऐं वितरित की। 

सभी डॉ का सहयोग जेल परिसर में उपस्थित डॉ जलज शर्मा ने किया, इसके साथ ही कुछ दवाईयों के अलावा, एक व्हील चेयर, कान की मशीन, टूथ ब्रश पेस्ट आदि रोजमर्रा की सामग्री मुहैया कराई। इस दौरान अतिथियों के लिए स्वल्पाहार सहित भोजन की भी व्यवस्था थी। इस अवसर पर लायंस क्लब की अध्यक्ष कोमल राणा के स्वागत भाषण के बाद कलेक्टर श्री चौधरी ने अपने भाषण में लायंस क्लब साऊथ की सेवा गतिविधियों और जेल परिसर प्रशंसा की, तत्पश्चात नपाध्यक्ष गायत्री दीदी ने भी अपने उदबोधन से सभी में नई ऊर्जा का संचार किया। अंत में आभार जेल प्रभारी रमेश चंद्र आर्य ने व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment