Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, October 6, 2023

लायंस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल द्वारा पंचनान सेवा सप्ताह में गांधी पार्क में लगाया नि:शुल्क मधुमेह जांच शिविर





150 मधुमेह रोगियों ने लिया स्वास्थ्य लाभ, विशेषज्ञ चिकित्सकों ने स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

शिवपुरी- लायंस सेवा सप्ताह पंचानन के अंतर्गत पांचवे दिन मधुमेह जाँच शिविर पोलो  ग्राउण्ड में लायंस क्लब शिवपुरी सेंट्रल के तत्वाधान में लगाया गया,जिसमे लगभग 150 ब्लड शुगर की जाँच की गई,  जिसमे शहर शिवपुरी के प्रतिष्ठित डॉक्टर लायन डॉ रत्नेश जैन, डॉ पी ऐल गुप्ता, लायन डॉ पी डी  गुप्ता, लायन डॉ एस के पुराणिक एवं लायन डॉ सी पी गोयल उपस्थित थे। इस दौरान संबंधित रोग को लेकर विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा मरीजों को मधुमेह रोग के प्रति जागरूक भी किया।

लायंस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के पूर्व अध्यक्ष लायन डॉ शैलेन्द्र गुप्ता ने इस मधुमेय जाँच एवं जागरूकता शिविर के वारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आजकल की जीवन शैली अपनाकर भी मधुमेह से कैसे बचा सकता है, इस बात पर भी उपस्थित सभी वरिष्ठ चिकित्सको द्वारा प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर लायंस क्लब के पूर्व प्रांतपाल लायन अशोक ठाकुर ने मधुमेह के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी।

क्लब अध्यक्ष लायन राजेंद्र अग्रवाल और सचिव संजीव गुप्ता ने सयुक्त रूप से बताया कि मधुमेह जांच शिविर का आयोजन डायबिटीज (मधुमेह) के संबंध में जागरूकता फैलाने और लोगों की मधुमेह की जाँच कराने के उद्देश्य से किया जाता है। यह एक महत्वपूर्ण स्वास्थ्य प्रमोशन और स्क्रीनिंग कार्यक्रम होता है जिसमें लोगों को मधुमेह के लक्षणों और उसके परिणामों के बारे में शिक्षा दी जाती है और उनकी जाँच भी की जाती है।

इस अवसर पर संस्था कोषाध्यक्ष लायन जितिन गुप्ता, कार्यक्रम सयोंजक लायन कमल गर्ग, मृणाल सुपेकर, रवि शंकर गुप्ता के साथ ही क्लब के वरिष्ठ सदस्य  रामविलास गुप्ता, ललित दीक्षित, एस एन उपाध्ययाय, पवन सिंघल, आनंद गुप्ता, अमित गुप्ता, विनोद शर्मा, सी.ए. सत्यप्रकाश अग्रवाल आदि मौजूद रहे। इस सेवा कार्य में योगदान देने वाली डॉक्टर टीम का आभार संस्था सचिव लायन संजीव गुप्ता ने किया।

No comments:

Post a Comment