Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 2, 2023

टीएनसीपी सहित अन्य अनुमतियों के साथ हो रहा शांति नगर कॉलोनी का निर्माण





मामला शांति नगर कॉलोनी का, कालोनाइजर ने बताई सभी प्रकार की अनुमतियां

शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्र में हो रहे शांति नगर कॉलोनी निर्माण में किसी भी प्रका का अवैध निर्माण नहीं किया जा रहा बल्कि यह सभी निर्माण कॉलोनाईजर एक्ट के तहत अनुमतियां प्रदान करने के साथ किया जा रहा है, टीएनसीपी, कॉलोनी विकास अनुमति, डायवर्सन आदि अनुमतियों लेकर ही यहां नगर विकास की परिकल्पना को साकार किया जा रहा है, जो लोग इस कॉलोनी निर्माण को अवैध बता रहे है वह कहीं ना कहीं दूषित मानसिकता है जो कि निर्माण कार्य में रोड़े अटकाने का प्रयास कर रहे है, यह उचित नहीं है हम शासन को निर्माण संबंधी सभी प्रकार की अनुमतियंा दिखा चुके हैऔर निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी समस्या नहीं है। यह कहना है कि कोलारस में निर्मित शांति नगर कॉलोनी के कॉलोनाईजर महेन्द्र गोयल का जिन्होंने अपने सभी दस्तावेज अनुविभागीय अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करते हुए कॉलोनी निर्माण संबंधी साक्ष्य प्रस्तुत किए। 

इसके साथ ही यहां कई प्रकार के दूषित मानसिकता के वह व्यक्ति जो इस कॉलोनी निर्माण को अवैध ठहरा रहे है वह अनुचित है और न्याय संगत नहीं है। बता दें कि कोलारस में बन रही शांति नगर में डंपर फंसने से उसे सड़क पर खाली करना पड़ा, इसके बाद रास्ता बंद न हो इसके लिए वहां जेसीबी बुलाकर उसे हटवाया जा रहा था। इसी दौरान कुछेक लोगों ने पुलिस को शिकायत कर दी कि यहां अवैध रूप से रास्ता रोका जा रहा है और आनन- फानन में पुलिस जेसीबी की जब्त कर लाई। इसके बाद जब कालोनाइजर ने सभी दस्तावेज पेश कर दिए और जांच में शिकायत झूठी निकली तो पुलिस को जेसीबी छोडऩा पड़ी। मामला जानकारी में आने पर कालोनाइजर ने टीएनसीपी, कालोनी विकास अनुमति, डायवर्शन आदि की सभी अनुमतियों सहित मुरम की रायल्टी प्रस्तुत कर दी। 

कालोनाइजर महेंद्र कुमार गोयल ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा लगातार व कालोनी को लेकर गलत बातें फैलाई स जा रही हैं। इस मामले में भी ऐसा किया गया जबकि हमारे पास विधिवत सभी अनुमतियां मौजूद हैं जिसे प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत कर दिया है। अधिकारियों ने खुद मौके पर जाकर भी देखा कि यहां पर सीसी रोड से लेकर सीवर व बिजली का काम भी चल रहा है।

इनका कहना है-
सड़क पर मुरम पड़ी हुई थी जिसे जेसीबी मशीन हटा रही थी तो इसमें जेसीबी वाले की तो कोई गलती नहीं है। प्रकरण सामने आने पर हमने कालोनाइजर से कागज आदि बुलवाए थे। कालोनाइजर ने दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं जिसमें उनके पास डायवर्शन सहित टीएनसीपी, विकास आदि की अन्य अनुमतियां हैं।
मोतीलाल अहिरवार
एसडीएम, कोलारस

No comments:

Post a Comment