Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 19, 2023

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की शिवपुरी के लिए अनोखी सौगात


मप्र का पहला फुटशल फुटबॉल मैदान हो रहा तैयार

शिवपुरी- शिवपुरी विधानसभा में यदि खेलों के विकास को लेकर कोई नाम सामने आता है तो वह है मप्र शासन की यशस्वी खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया जिन्होंने ना केवल खेलों को बढ़ावा दिया बल्कि आगे आकर खेल अकादमी तक शिवपुरी विधानसभा में खोल दी और तो और अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शूटिंग रेंज और एथलेटिक्स मैदान भी तैयार है। खेलमंत्री की अनोखी सौगातों में एक और नई सौगात उस समय सामने आई जब खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में जिला खेल विभाग की निगरानी में मप्र का पहला फुटशल फुटबॉल मैदान तैयार किया जा रहा है। 

यहां नव निर्मित खेल परिसर में इन दिनों फुटशल फुटबॉल मैदान का निर्माण कार्य अंतिम चरणों में है जिसकी स्वयं मॉनीटरिंग खेल विभाग के द्वारा की जा रही है। इस अवसर पर खेल विभाग के अन्य जिम्मेदारों के द्वारा भी लगातार खेल विभाग के निर्देशन में खेल परिसर में होने वाली विभिन्न गतिविधियों पर अपनी निगाह बनाऐ हुए है और आवश्यक कार्य होने पर तत्कालल खेल विभाग के निर्देशन में उसे पूरा करने के लिए भी जुटे हुए है। इसके साथ ही फुटशल फुटबॉल मैदान तैयार होने के बाद इस मैदान में 5-5 खिलाड़ीयों की टीम इस खेल में भाग ले सकेंगी साथ ही एक खेल एसोसिएशन के रूप में इसके संरक्षण और इसे बढ़ावा देने के रूप में शहर के विभिन्न संस्थाओं व समाजसेवी भी आगे आकर इस मैदान को गोद लेकर इसे संवारने में अपना योगदान दे सकते है। 

इस फुटशल फुटबॉल मैदान के समीप ही भविष्य में भव्य जूडो प्रशिक्षण हॉल भी तैयार किया जाएगा जिससे अन्य बच्चे भी इस खेल में भाग लेकर यहां विभिन्न सुविधाओं से तैनात खेल विभाग की सुविधाओं का लाभ ले सके। खेल विभाग के द्वारा यहां सामान्य क्रिकेट मैचों के आयोजनों के लिए एक नया क्रिकेट ग्राउण्ड भी नव निर्मित शूटिंग रेंज खेल परिसर में ही निर्मित किया जा रहा है जिससे अन्य क्रिकेट खेल प्रेमी इस मैदान में आकर अपनी प्रेक्टिस और मैच का आनंद ले सकेंगें। 

ऐसे में मप्र में खेलों को बढ़ावा और उसके विकास के लिए खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के अविस्मरणीय कार्य सदैव स्मरणीय रहेंगें। इन्हें संरक्षित करने के लिए स्वयं जिला खेल विभाग के द्वारा अपनी कड़ी मेहनत और लगन इसे अपने कार्य का निर्वहन भी किया जा रहा है जिसकी सबदूर चर्चा भी है चाहे पैडलर ग्रुप से साईकिल चलाने को बढ़ावा देना हो या फिर अन्य खेल की गतिविधियों को आगे लाने का काम हो इन सभी को खेल विभाग के द्वारा बखूबी पूर्ण करने में अपनी तन्मयता के साथ कार्य करने में लगे हुए है।

No comments:

Post a Comment