Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 9, 2023

आए दिन हो रहे हादसों को देखते हुए फोरलेन पर बनाए जाए डिवाईडर : अवधेश शिवहरे


एक बार फिर सतनबाड़ा फोरलेन मार्ग पर दुपहिया बाईक ट्रक से टकराई, प्रशासन से उचित कदम उठाए जाने की मांग

शिवपुरी-कल्चुरी शिवहरे समाज के युवा जिलाध्यक्ष व समाजसेवी अवधेश शिवहरे के द्वारा लगातार फोरलेन मार्ग पर हो रहे हादसों को लेकर उचित कदम उठाए जाने की मांग की गई है। एक बार फिर उस समय एक सड़क हादसा सोमवार को रोज हो गया जब सतनबाड़ा मार्ग फोरलेन पर एक ट्रक और दो पहिया बाईक आपस में टकरा गए, इस दुर्घटना में एक महिला व बाईक सवार बुरी तरह घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए मेडीकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। ऐसे में लगातार हो रहे फोरलेन पर हादसों को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा उचित कदम उठाए जाने की मांग की गई है।

युवा जिलाध्यक्ष व समाजसेवी अवधेश शिवहरे ने जिला प्रशासन से मांग की है कि कठमई के आगे सतनबाड़ा मार्ग पर आए दिन हादसे हो रहे है, लोग असमय काल के गाल में समा रहे है, ऐसे में इन हादसों की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाने की आवश्यकता है। अवधेश शिवहरे ने बताया कि अभी कुछ समय पूर्व भी एक कार और ट्रक में भिड़ंत हुई थी जिसमें ग्वालियर से शिवपुरी की ओर आ रहे मासूम बच्चों सहित उनके परिजन की मौत हो गई थी, इस हादसे को अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे कि अब सोमवार को सतनबाड़ा फोरलेन मार्ग पर ट्रक और दुपहिया बाईक में जोरदार भिडं़त हो गई। 

इस हादसे में भी बाईक सवार महिला व चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। ऐसे में लगाातर हो रहे हादसों की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के द्वारा एनएचआई के माध्यम से अलग-अलग स्थानों पर डिवाईडर बनवाए जाने चाहिए ताकि इस तरह के हादसों पर समय रहते रोक लग सके। हालांकि वन्य प्राणियों की सुरक्षा दृष्टि से यहां बड़ी-बड़ी बाउण्ड्रीबल खड़ी कर दी गई है बाबजूद इसके अभी भी कोई डिवाईडर ना होने से लगातार हादसे हो रहे है। बाईक सवार सहित चार पहिया वाहन चालकों को सुरक्षा प्रदान की जाए इसे लेकर जिला प्रशासन शीघ्र इस फोरलेन मार्ग पर डिवाईडर बनाकर वाहनों की गति को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाए ताकि हादसों पर रोक लगाई जा सके।

स्कूल होने के चलते थीम रोड़ पर भी उठी डिवाईडर बनाए जाने की मांग
इसके साथ ही शहर के मुख्य थीम रोड़ पर भी वाहनों की तेज गति को नियंत्रित करने के लिए डिवाईडर बनाए जाने की मांग समाजसेवी अवधेश शिवहरे के द्वारा की गई है। उन्होंने कहा है कि शहर के मुख्य एबी रोड़ जिसे अब थीम रोड़ का नाम दिया गया है इस मार्ग पर गणेश ब्लेस्ड स्कूल, हैप्पीडेज स्कूल सहित अन्य स्कूल आते है ऐसे में यहां स्कूलों से होने वाली छुट्टी के बाद वाहनों के आवागमन का ट्रैफिक बढ़ जाता है इसलिए इस मार्ग पर भी स्कूलों के आसपास डिवाईडर बनाए जाए साथ ही मुख्य कठमई फोरलेन चौराहे पर पुलिस को बेरीकेट लगाकर वाहनों के आने-जाने के लिए डिवाईडर के रूप में व्यवस्था की जानी चाहिए ताकि यहां भी वाहनों की गति नियंत्रित की जा सके।

No comments:

Post a Comment