Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, October 6, 2023

कै.अम्मा महाराज की प्रतिमा लोकार्पण पर भावुक हुई कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया



विधानसभा लडऩे से एक बार फिर किया इंकार, कहा गुडवाय शिवपुरी, चुनाव ना लडऩा मेरा अटल निर्णय

शिवपुरी- शिवपुरी के विकास के लिए अमिट पहचान के रूप में अजेय योद्धा की परिभाषा से ओतप्रोत मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया उस समय भावुक हो गई जब उन्होंने अंचल शिवपुरी के लिए एक और सौगात पाम आयलैंड पार्क और थीम रोड़ ब्यूटीफिकेशन के कार्यक्रम में कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया की आदमकद प्रतिमा का माल्यार्पण किया। अपने भावुक अंदाज में उन्होंने अपने आंचल से सींचने वाली कै.अम्मा महाराज के पथ प्रदर्शक का मार्ग चुना और उपस्थित हजारों की संख्या में मौजूद लोगों को संबेाधित करते हुए कहा कि अब वह इस बार का विधानसभा लडऩे नहीं जा रही है, चुनाव ना लडऩा मेरा अटल निर्णय है गुडवाय शिवपुरी, इन्हीं शब्दों से पूरा शहर मानो थम सा गया हो, 

कार्यक्रम में सन्नाटा सा छा गया और आखिरकार एक बार फिर उन्होंने अपने शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लडऩे पर इंकार कर दिया, साथ ही सभी शिववपुरीवासियों के मिले प्रेम व स्नेह के प्रति आभार भी जताया। इस दौरान कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा शहर में कई विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया के.अम्मा महाराज की प्रतिमा का अनावरण के साथ नवग्रह मंदिर व सत्यनारायण मंदिर के साथ मेडिकल कॉलेज के सामने पाम आयलैंड पार्क का लोकार्पण प्रमुख रूप से शामिल रहा। यहां पर दक्षिण से आए उड्डपी पंडितों के मंत्र चरण के बीच इस प्रतिमा का अनावरण हुआ।

मैंने पहले ही संकल्प ले लिया था कि चुनाव नहीं लडऩे वाली हूं: यशोधरा राजे सिंधिया
कै.अम्मा महाराज की प्रतिमा लोकार्पण के अवसर पर अपने भावुक माहौल में एक बार फिर से कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि अब वह किसी भी स्थिति में चुनाव नहीं लडेंगी, उन्होंने कहा कि मेरा चुनाव न लडऩे का निर्णय अब अटल हो गया है, राजनीति में नए लोगों को आगे आना चाहिए, उन्हें समय मिलना चाहिए और अब मैं अम्मा के बताए मार्ग पर चलकर उनकी तरह कार्य करने का मार्ग दिखाने का काम करूंगी, आप इसे मेरा शिवपुरी को गुड बाय समझ लीजिए। उन्होंने कहा कि मैंने संकल्प तो पहले ही ले लिया था कि चुनाव नहीं लडऩे वाली हूं, लेकिन जिस तरह से नवग्रह मंदिर और यहां मेरी मां के सामने मंत्रोच्चार हुआ तो मेरा मन इतना भावुक हो गया कि मेरे अंदर जो भावना है कि चुनाव नहीं लडूंगी, वह और अटल हो गई है। मैं अब इस चुनाव को लडऩे वाली नहीं हूं। अम्मा के पद चिन्हों पर चलने की जो कोशिश थी वो 25-30 साल पूरी हो गई।

अभी दो प्रमुख दावेदारों ने जताई है शिवपुरी विधानसभा से दावेदारी

यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव लडऩे से इंकार की काफी खबरें काफी दिनों से सुर्खियों ने रही। इसके बावजूद दो भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा और रामजी व्यास को छोड़कर किसी भी भाजपा नेता ने शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लडऩे की मंशा जाहिर नहीं की है। इधर भाजपा धैर्यवर्धन शर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए लगातार अपनी दावेदारी कर रहे हैं उन्होंने कुछ इंटरव्यू में चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर की है। वहीं दूसरी ओर नगर पालिका चुनाव में सुर्खियों में छाए रहे रामजी व्यास ने खुलकर दावेदारी पेश नहीं की है लेकिन वह भी शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लडऩे की दावे स्वरों में इक्छा जाहिर कर चुके है। बता दें कि रामजी व्यास केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खेमे से आते हैं। 

No comments:

Post a Comment