Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 4, 2023

करैरा विधानसभा में भाजपा के रमेश खटीक के सामने प्रतिद्वंदी प्रत्याशी हो सकते है योगेश करारे



विधायक प्रागीलाल जाटव के कार्यकाल को लेकर जनता में रोष, प्रत्याशी बदलाव की मांग ने पकड़ा जोर

शिवपुरी-करैरा विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है कारण साफ है कि यहां एक ओर जहां भाजपा से घोषित प्रत्याशी पूर्व विधायक रमेश खटीक है तो वहीं इस बार कांग्रेस पार्टी से करैरा विधायक प्रागीलाल जाटव के प्रति जनता में रोष होने के चलते अब प्रत्याशी बदलाव की मांग जोर पकडऩे लगी है। यहां करैरा में लंबे समय से राजनीतिक पृष्ठभूमि से जुड़े हुए कांग्रेस पार्टी के पूर्व अनु.जाति जिलाध्यक्ष व वर्तमान में मप्र कांग्रेस पार्टी के खेल एवं खिलाड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव के पद पर कार्यरत योगेश करारे(खटीक)भी भाजपा के सामने करेरा से प्रतिद्वंदी प्रत्याशी हो सकते है। 

लंबे अर्से से कांग्रेस पार्टी के लिए कार्य करने वाले योगेश करारे ने हमेशा सिद्धांतों की राजनीति जनसेवा के माध्यम से की है यही कारण हैकि एक समय में जब वह अपने अग्रज नेता के सामने पार्टी को बदलने से ना केवल पीछे हट गए बल्कि कांग्रेस पार्टी की निष्ठा के चलते वह  उप चुनाव के बाद भी लगातार करैरा क्षेत्र में लोगों के बीच संपर्कों के माध्यम से जुड़े रहे। करैरा विधायक प्रागीलाल जाटव का बीते कुछ समय से मामला उच्च न्यायालय में जहां दो पत्नियों को लेकर चल रहा है तो वहीं स्थानीय लोगों में भी विधायक प्रागीलाल के कार्यकाल के प्रति नाराजगी और रोष देखने को मिला है जहां विकास कार्यों की बात तो छोडि़ए जनता के लिए हितों के कार्य भी वह बीते अपने साढ़े 3 साल के कार्यकाल में अब तक पूरा नहीं करा पाए। 

ऐसे में जनता स्वयं ही करैरा विधानसभा से प्रत्याशी बदलने की मांग उठाने लगे है इनमें मुख्य रूप से योगेश करारे ही एक  मात्र ऐसे जनप्रतिनिधि के रूप में सामने है जो पार्टी और जनता के बीच निर्विवाद चेहरे के रूप में पहचाने जाते है। पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियां हो या फिर जनाक्रोश यात्रा, आन्दोलन आदि में भी क्षेत्र के लोगों के साथ योगेश करारे के द्वारा बढ़-चढ़कर भाग लिया जाता है। पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, राष्ट्रीय सचिव शिव भाटिया,  नेता प्रतिपक्ष गोविन्द सिंह,के. पी. सिंह जी,विधानसभा प्रभारी रश्मि शर्मा पंवार, कांग्रेस पार्टी जिलाध्यक्ष विजय सिंह चौहान आदि के साथ समन्वय बनाकर योगेश करारे के द्वारा पार्टी हित में संगठन को लेकर अनेकों कार्य किए है और यही कारण है कि करैरा विधानसभा में  अभी हुई जनाक्रोश यात्रा की आगवानी मे योगेश करारे के द्वारा की गई एक बड़ी रैली और आमसभा के माध्यम से आमजनता के बीच कांग्रेस पार्टी को जोडऩे का कार्य किया गया।

इन हालातों में पारिवारिक पृष्ठभूमि, शैक्षणिक योग्यता, पार्टी के प्रति समर्पित जीवन और पार्टी सर्वेे के परिणामों को देखा जाए तो करैरा विधानसभा से योगेश करारे को कांग्रेस पार्टी की ओर से लगभग संभावित प्रत्याशी भी माना जा रहा है।

No comments:

Post a Comment