Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 12, 2023

भाजपा से शिवपुरी विधानसभा से विधानसभा चुनाव के लिए समाजसेवी पवन जैन ने जताई दावेदारी



पूर्व मंडल अध्यक्ष अनुराग व पूर्व नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना के साथ समाजसेवी तरूण अग्रवाल भी आए दावेदार में

शिवपुरी- शिवपुरी विधानसभा में अब एक नया इतिहास दर्ज होने जा रहा है, इस बार के होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार किसी नए चेहरे पर  भाजपा अपना दांव लगा सकती है। एक ओर जहां कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर चुनाव लडऩे से इंकार कर दिया गया है तो वहीं दूसरी ओर अब नए-नए भाजपा के कार्यकर्ता भी दावेदारी में आगे आने लगे है। 

इन्हीं में भाजपा पार्टी से जिला उपाध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन को अपनाकर अपने आदर्श नेता के रूप में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पदचिह्नों पर चलने वाले वैश्य समाज से सर्व मान्य सेवाभावी के रूप में विभिन्न संस्थाओं और कारोबार से जुड़े समाजसेवी इंजी.पवन जैन ने भी अपनी दावेदारी जताई है और इसके साथ ही पूर्व मंडल अध्यक्ष अनुराग अष्ठाना व पूर्व नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना भी विधानसभा से दावेदरी जताने के लिए पार्टी को अपना आवेदन दे चुके है इसके अलावा समाजसेवी तरूण अग्रवाल ने भी अपनी दावेदारी जताई है। निश्चित ही आने वाले विधानसभा में शिवपुरी के लिए एक नया जनप्रतिनिधि जनता के रूप में मतदाता एक सफल जनसेवक को आगामी 17 नवम्बर को होने वाले मतदान में चुनेंगें, वहीं इसके पूर्व अब भी कई दावेदार अपनी दावेदारी को जताने में लगे हुए है।

आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक रूप से सर्वहार वर्ग के काम करना पहली प्राथमिकता : इंजी पवन जैन

अक्सर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा कई कार्यक्रमों में कहा जाता है कि जनसेवा का माध्यम है राजनीति और एक जनप्रतिनिधि के रूप में इस सेवा को और अधिक आकार दिया जा सकता है। इसी विजन को लेकर होटल पीएस के संचालक व विभिन्न कारोबार और समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े समाजसेवी इंजी.पवन जैन भी इस बार विधानसभा चुनाव भी जनता की सेवा के लिए विधानसभा का प्रतिनिधित्व करना चाहते है। अपने संक्षिप्त अनौपचारिक चर्चा में इंजी. पवन जैन बताते है कि आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक रूप से सर्वहारा वर्ग के लिए काम करना मेरी पहली प्राथमिकता में शामिल रहेगा, सरकारी योजनाओं के बारे में पूर्णत: जानकारी देकर लोगों को उन योजनाओं से लाभान्वित कराना और उन्हें विकास की मुख्य धारा में जोडऩा मेरा मुख्य उद्देश्य रहेगा।

जनसेवा को राजनीति का माध्यम बताते हुए इंजी.पवन जैन कहते है कि वह देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से प्रभावित है और अपने आदर्श नेता केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पदचिह्नों पर चलकर अंचल शिवपुरी विधानसभा के लिए कार्य करना चाहते है, वह शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और सर्व समाज के लिए एक आदर्श जनप्रतिनिधि के रूप में नजर आऐंगें, ऐसा उनका मानना है, युवा और बेरोजगारों के लिए रोजगार मुहैया हो इसे लेकर भी अनेकों कार्ययोजना बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने की भी उनकी मंशा है निश्चित ही ऐसे सभी काम लोगों को आर्थिक संपन्नता की ओर से ले जाऐंगें और वह स्वयं विकास की मुख्य धारा में शामिल भी होंगें। निश्चित ही व्यापारिक हितों में कार्य करने वाली देश की सबसे बड़ी व्यापारिक संस्था कैट एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष, भाजपा पार्टी में जिला उपाध्यक्ष, सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष, होटल व्यापारी, पीएस चैरिटेबल ट्रस्ट व वात्सल्य समूह संस्था के संस्थापक अध्यक्ष सहित लायंस, रोटरी, भाविप व अन्य सेवा कार्येां में अग्रणीय रहने वाले इंजी.पवन जैन भी वैश्य समाज से एक सफल उम्मीदवार के रूप में देखे जा रहे है।

उभरते जननेता बनने की तैयारी में जुटे पूर्व मंडल अध्यक्ष अनुराग व पूर्व नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना


शिवपुरी से पूर्व विधायक रहे दिवंगत सुशील बहादुर अष्ठाना के राजनैतिक उत्तराधिकारी के रूप में जनसंघ और भाजपा के लिए कार्य करने वाले पूर्व मंडल अध्यक्ष अनुराग अष्ठाना और उनकी धर्मपत्नि पूर्व नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना ने भी शिवपुरी विधानसभा से अपनी दावेदारी जताई है। निश्चित ही भाजपा पार्टी के हरेक कार्यक्रमों में आगे रहकर पार्टी में कार्य कर अनुराग अष्ठाना जहां राजनीति के रूप में एक उभरते हुए जननेता बनने के लिए तैयार है तो दूसरी ओर उन्हें राजनीतिक रूप से पैतृक गुण अपने तीन बार के पूर्व विधायक रहे दिवंगत सुशील बहादुर अष्ठाना की राजनीति का सौभाग्य भी मिला। 

यही वजह है कि वह अपनी पत्नि रिशिका अष्ठाना को भी नगर पालिका में अध्यक्ष के रूप में जनप्रतिनिधि के रूप में पदस्थ करा चुके है और एक सफल कार्यकाल उनके द्वारा पूरा किया गया। अनेकों विकास कार्य आज भी रिशिका अष्ठाना के कार्यकाल की शहरवासियों को याद दिलाते है और ग्रामीण क्षेत्र में जहां भी अनुराग अष्ठाना के द्वारा सतत संपर्क बनाए रखने का कारण भी उनके दिवंगत पिता रहे जिन्हें पूरी विधानसभा ही नहीं अपितु जिला और प्रदेश भी जानता है। जनती की सेवा के लिए अनेकों विकास कार्यों को लेकर आज भी उनके मन में कसक है और अब वह अपने आदर्श पिता स्व.सुशील बहादुर अष्ठाना के पदचिह्नों पर चलकर उसे पूर्ण करने के लिए विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगे हुए है।

No comments:

Post a Comment