Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, October 13, 2023

आबकारी टीम की कार्यवाही, चार पेटी विदेशी मदिरा जप्त कर प्रकरण किया दर्ज


शिवपुरी-
विधानसभा निर्वाचन 2023 को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी द्वारा आबकारी विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि अवैध मदिरा बिक्री पर लगातार कार्रवाई होना चाहिए। दिए गए निर्देशानुसार आबकारी टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है और आबकारी अधिनियम के तहत विभिन्न धाराओं के अंतर्गत अवैध मदिरा धारण, परिवहन,चौर्य नयन एवं विक्रय के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार गुप्ता के निर्देशन में वृत शिवपुरी में आबकारी वृत प्रभारी राहुल गुप्ता द्वारा टीम के साथ दबिश देकर कुल चार पेटी विदेशी मदिरा जप्त की और मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 के तहत एक प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। उक्त कार्यवाही में आबकारी वृत्त प्रभारी शिवपुरी आरक्षकों, मुख्य आरक्षकों एवं नगर सैनिकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

हाईवे मार्ग सिकन्दर बैयिर पर चलाया चैकिंग अभियान, 02 प्रकरण कायम करते हुए 7.2 लीटर देशी शराब जब्त

इन दिनों विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार गुप्ता के निर्देशन में अवैध शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्यवाही एवं चैकिंग अभियान शुरू किया गया है। इसी क्रम में वृत्त प्रभारी करैरा विनीत शर्मा के द्वारा अपने आबकारी अमले के साथ हाईवे मार्ग सिकन्दरा बैरियर पर अवैध शराब को लेकर वाहन चैकिंग अभियान चलाया गया। यहां से गुजरने वाले निजी अन्य चार पहिया वाहन सहित हाईवे के अन्य वाहनों को रोक-रोककर चैकिंग की गई और सामान्य चैकिंग के बाद वाहनों को आगे बढऩे दिया। 

चूंकि सिकन्दरा बैरियर मार्ग दतिया, करैरा-दिनारा-झांसी-शिवपुरी के लिए प्रमुख आवागमन हेतु सुलभ मार्ग है ऐसे में कहीं अवैध शराब का परिवहन व भण्डारण वाहनों से तो नहीं हो रहा इसे ध्यान में रखते हुए यह अभियान शुरू किया गया है। इसके अलावा करैरा के हाईवे मार्ग पर संचालित होटलों, ढाबो आदि पर भी चैकिंग का कार्य किया जा रहा है जिसमें कहीं भी ढाबा एवं होटल संचालक अवैध शराब का भण्डारण या विक्रय करता है तो संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही भी की जाएगी। इस कार्यवाही से अवैध शराब का कारेाबार करने वालो में हड़कंप की स्थिति निर्मित है। जिसमें करैरा सर्किल में होटल चैकिंग अभियान में आबकारी अधि. की धारा 34(1) के 02 प्रकरण कायम करते हुए 7.2 लीटर देशी शराब को जब्त करने की कार्यवाही भी की गई।

No comments:

Post a Comment