Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 18, 2023

67 वी राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता: लीग मुकाबलों में ग्वालियर संभाग का रहा शानदार प्रदर्शन, बालक-बालिका दोनों वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचा





बुधवार को बालक वर्ग में 6 तो बालिका वर्ग में खेले गए 7 मुकाबले, गुरूवार को होंगे सेमीफाइनल

शिवपुरी। 67 वी राज्य स्तरीय शालेय हैंडबॉल 19 वर्षीय बालक-बालिका प्रतियोगिता अब खिताबी मुकाबलों की ओर से बढ़ गई है। बुधवार को बालक वर्ग के 6 व बालिका वर्ग के 7 लीग मुकाबले खेले गए। दोनों ही वर्ग में ग्वालियर संभाग की टीम ने अपने जबर्दस्त प्रदर्शन को जारी रखा और अंक तालिका के आधार पर दोनों वर्गों के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। गुरूवार को बालक वर्ग में जनजातीय विकास व जबलपुर तथा ग्वालियर व भोपाल के मध्य सेमीफाइनल मुकाबले में भिडंत होगी, तो वहीं बालिका वर्ग का सेमीफाइनल मुकाबला ग्वालियर विरूद्ध जबलपुर व उज्जैन विरूद्ध जनजातीय विकास के बीच खेला जाएगा। बुधवार को शिवपुरी बीईओ मनोज निगम ने विभिन्न टीमों के खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान उनके साथ प्रचार-प्रसार समिति के संयोजक अंगद सिंह तोमर, नीरज सरैया, पूर्व क्रीड़ा अधिकारी महेन्द्र सिंह तोमर, ब्लॉक क्रीड़ा अधिकारी विवेकवर्धन शर्मा, बृजमोहन जाट, स्नेह रघुवंशी मौजूद रहे।

प्रियंका ने 12 गोल दागकर टीम को 31-0 से जिताया
बुधवार को बालिका वर्ग में जनजातीय विकास की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भोपाल को 31-0 से पराजित किया। इस दौरान सेंटर पॉजीशन पर खेलते हुए जनजातीय विकास की खिलाड़ी प्रियंका ने 12 गोल दागे। वहीं ग्वालियर ने नजदीकी मुकाबले में उज्जैन को 11-9 व नर्मदापुरम को 7-4 से हराया। इधर जबलपुर ने भोपाल को 22-1 से जनजातीय विकास ने इंदौर को 25-1 से जबलपुर ने रीवा को 23-1 से व रीवा ने इंदौर को 2-0 से शिकस्त दी। मैच के दौरान स्कोरिंग जयेश फडनीस, राघवेन्द्र, ख्याति रावत, सोम्या महेश्वरी, पे्रमसिंह, विपिन, सौरभ व संस्कार मिश्रा ने की। जबकि रैफरशिप बृजेश शर्मा, यादवेन्द्र चौधरी, मनीष बुंदेला, अमित मांझी, वीरेन्द्र शुक्ला, देवकुमार, विनोद साहू व साहिन शेख ने की।

बालक वर्ग में यह रहे परिणाम
इधर बालक वर्ग में ग्वालियर ने जबलपुर को 19-5 से पराजित किया जबकि जनजातीय विकास ने उज्जैन को 13-12 से हराया।  इसी तरह जबलपुर ने रीवा को 14-9 से इंदौर ने उज्जैन को 9-4 से, ग्वालियर ने रीवा को 9-2 से व नर्मदापुरम ने इंदौर को 5-1 से हराया। जिला क्रीडा अधिकारी चंद्रशेखर बेमटे ने बताया कि गुरूवार की सुबह शेष बचे लीग मुकाबलों के बाद सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। बुधवार को मैदान सहित अन्य व्यवस्थाएं फिजीकल कॉलेज के प्राचार्य जगदीश मकवाना, अशोक शाक्य, अजय बाथम, घनश्याम सहित अन्य अमले द्वारा संभाली गईं।

No comments:

Post a Comment