Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 17, 2023

नपा सीएमओ डॉ.केशव सगर ने किया सम्पवैलों पर पहुंचकर औचक निरीक्षण, 67 कर्मचारियों की मिली गैर हाजिरी



औचक निरीक्षण में अनुपस्थित पाये गये कर्मचारियों के विरूद्ध होगी कठोर कार्यवाही

शिवपुरी-इन दिनों विधानसभा चुनावों को लेकर नगर पालिका का अमला भी चुस्त-दुरूस्त होकर अपने कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करें इसे लेकर नगर पालिका सीएमओ डॉ.केशव सगर के द्वारा नगर में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों के विभागीय कार्यालय एवं संबंधित कर्मचारियों के कार्यस्थल पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया जा रहा है।

इसी क्रम में सीएमओ डॉ.केशव सगर के द्वारा अपने औचक निरीक्षण में नगर के गांधी पार्क पानी की टंकी, राव की बगिया, फिजीकल सम्पवैल पर पहुंचकर निरीक्षण किया गया तो यहां 67 कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं पाए गए इसे लेकर सीएमओ के निर्देश पर सहायक यंत्री सचिन चौहान के द्वारा संबंधितों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए और निर्धारित समय सीमा में संतोषजनक जबाब ना पाए जाने पर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए साथ ही अनुपस्थिति कर्मचारियों का एक दिन का वेतन भी राजसात किया जाए, यह निर्देश भी दिए गए।

्र बताना होगा कि नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अंतर्गत पेयजल सप्लाई कार्य में संलग्न अधिकारियों/कर्मचारियो के मौके पर उपस्थित होने की जांच को लेकर नपा सीएमओ डा.केशव सगर के निर्देशन में अधोहस्तारक्षकर्ता द्वारा सचिन चौहान सहायक यंत्री नगर पालिका शिवपुरी के साथ गांधी पार्क टंकी पर पहुंचे, वहाँ पर हाजिरी रजिस्टर का निरीक्षण किया गया जिसमें 17 कर्मचारियों के हाजिरी उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीँ किये गये थे तथा राव की बगिया पर पहुंचकर हाजिरी रजिस्टर का निरीक्षण कियाद्व उपरोक्त रजिस्टर में 23 कर्मचारी द्वारा हाजिरी रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं किये गये तथा फिजीकल सम्पवेल पर पहुंचकर हाजिरी रजिस्टर का निरीक्षण किया गया उपरोक्त रजिस्टर में भी 27 कर्मचारियों द्वारा हस्ताक्षर नहीं किये गये थे। 

इस संबंध में सहायक यंत्री को निर्देश दिये गये कि संबंधित 67 कर्मचारियों को तत्काल कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर 24 घंटे की समयावधि मे उनका स्पष्टीकरण मांगा गया है तथा मानस भवन पर भी पहुंचकर निरीक्षण किया गया जिसमें 2 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। इस संबंध में राजस्व निरीक्षक को निर्देश दिये गये कि संबंधित कर्मचारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करे कि वह किस कारण से अनुपस्थित थे। इसी क्रम में एन यू एल एम शाखा का भी निरीक्षण किया गया जिसमें 2 सामुदायिक संगठक अनुपस्थित एवं सिटी मैनेजर रविन्द्र सुमन को निर्देशित किया गया कि कार्यालयीन समय पर उपस्थित रहा करें। यदि समयसीमा मे जबाब संतोषजनक नही पाया गया तो अनुपस्थित कर्मचारियो के एक दिन के वेतन को राजसात करने की कार्यवाही की जावेगी।

इनका कहना है-
इन दिनों विधानसभा चुनाव की आचार संहिता प्रभावशील है और किसी भी प्रकार से नगर के लोगों को पेयजल व अन्य समस्याओं का सामना ना करना पड़े, इसे लेकर नपा के विभिन्न विभागों, सम्पवैल व कार्यालीय परिसर में भी अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर औचक निरीक्षण किया जा रहा है यह आगे भी जारी रहेगा साथ ही लापरवाहों पर कार्यवाही की जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति ना हो और सभी जिम्मेदारी अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन कर सके।
डॉ.केशव सगर
सीएमओ, नगर पालिका परिषद, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment