Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 17, 2023

67 वी राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता : दीपिका ने दागे पाँच गोल नतीजे में ग्वालियर ने सागर को 17-05 से हराया



-मंगलवार को बालक वर्ग में आठ तो बालिका में खेले गए नौ मुकाबले

शिवपुरी। शहर के तात्याटोपे फिजीकल कॉलेज मैदान में चल रही 67 वी राज्य स्तरीय 19 वर्ष बालक-बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता के लीग मुकाबले मंगलवार सुबह 8 बजे से प्रारंभ हुए शाम 6 बजे तक जारी रहे। बालक वर्ग में 8 जबकि बालिका वर्ग में 9 मैच खेले गए। पहले दिन ग्वालियर संभाग का शानदार प्रदर्शन रहा। बालिका वर्ग में ग्वालियर और सागर के बीच हुए मुकाबले में ग्वालियर की टीम से खेल रही शिवपुरी की खिलाड़ी दीपिका यादव ने 45 डिग्री पॉजीशन पर खेलते हुए जबर्दस्त प्रदर्शन किया और ताबड़तोड़ 5 गोल विरोधी टीम के गोल पोस्ट पर दाग डाले। 

नतीजे में ग्वालियर ने सागर को एकतरफा शिकस्त देते हुए 17 के मुकाबले 5 गोल से पराजित किया। मंगलवार को  लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजीकल एज्युकेशन के प्रोफेसर मदन सिंह राठौड़ व शिवपुरी के हैंडबॉल में नेशनल खिलाड़ी रहे तरुण तोमर ने प्रतियोगिता का मुआयना किया और मैचों के दौरान खिलाडि?ों का परिचय कर उनका उत्साहवर्धन भी किया। इस दौरान पूर्व क्रीड़ा अधिकारी महेन्द्र सिंह तोमर, नेशनल रैफरी यादवेन्द्र सिंह चौधरी, क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बैमटे, नीरज सरैया, ओपी शर्मा, राजीव श्रीवास्तव, अशोक शाक्य, पवन शर्मा, सदाशिव भार्गव, विनय रावत आदि मौजूद रहे।

बालक वर्ग में ग्वालियर, उज्जैन ने जीते मैच
मंगलवार को बालक वर्ग में खेले गए मुकाबलों पर गौर करें तो सागर ने रीवा को 10-8 से, भोपाल ने उज्जैन को 11-6 से ग्वालियर ने सागर को 14-4 से, जनजातीय विकास ने इंदौर को 12-7 से शिकस्त दी। वहीं नर्मदापुरम ने भोपाल को 11-3 से जबलपुर ने सागर को 11-6 से, नर्मदापुरम ने उज्जैन को 12-2 से व भोपाल ने इंदौर को 9-3 से पराजित किया। इन मुकाबलों के दौरान स्कोरिंग टेबिल बृजमोहन जाट, जयेश फडनीस, ख्याति रावत, सोम्या महेश्वरी ने संभाली। वहीं मंगलवार को हुए मुकाबलों में रैफरशिप बृजेश शर्मा, यादवेन्द्र चौधरी, विवेक जाट, साहिन शेख, प्रेमसिंह, विपिन, वीरेन्द्र शुक्ला रीवा, देवकुमार व विनोद साहू नर्मदापुरम ने की।

बालिका वर्ग में दो मुकाबले रहे टाई
बालिका वर्ग में दो मुकाबले बेहद रोमांचक रहे और बराबरी पर रहे। उज्जैन और नर्मदापुरम दोनों ने 9-9 गोल किए, वहीं जनजातीय विकास व जबलपुर का मैच भी 8-8 की बराबरी पर टाई हुआ। इधर जबलपुर ने इंदौर को 10-1 से नर्मदापुरम ने सागर को 9-4 से जबकि जनजातीय विकास ने रीवा को एकतरफा 16-0 से करारी शिकस्त दी। वहीं ग्वालियर ने सागर को 17-5 से, भोपाल ने इंदौर को 7-4 से, रीवा ने भोपाल को 3-2 से व उज्जैन ने सागर को 16-11 से हराया। बुधवार सुबह 7.30 बजे से आगे के मैच खेले जाएंगे।

No comments:

Post a Comment