Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, September 29, 2023

स्वर्णकार समाज की संगठन शक्ति का परिणाम है स्वर्णकार कला आयोग का गठन : राज्यमंत्री दुर्गेश सोनी




राज्यमंत्री का स्वर्णकार समाज के नव निर्वाचित अध्यक्ष मनीष सोनी ने किया स्वागत, हुई स्वर्णकार व्यापारियो की बैठक

शिवपुरी-संपूर्ण मध्य प्रदेश में सरकार समाज की संघठन शक्ति का परिणाम है कि आज मप्र की भाजपा सरकार ने स्वर्णकार समाज के लिए स्वावलंबी बनाने हेतु स्वर्णकार कला आयोग का गठन किया और अब इस आयोग के गठन से स्वर्णकार समाज के लिए आत्मनिर्भर बनने के रास्ते भी खुलेंगे, और समस्त व्यापारियों को इस आयोग के गठन से हर संभव मदद भी मिलेगी, हमारा अगला पड़ाव अब दिल्ली है जहां हम अपने व्यापार को लेकर माननीय गृहमंत्री से चर्चा कर व्यापार में बाधक बनने वाली धारा 411 और 468 में संशोधन की मांग करेंगे। यह बात कही स्वर्णकार आयोग के नव गठित आयोग अध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा दुर्गेश सोनी ने जो स्थानीय श्रीनाथ कॉम्प्लेस में स्वर्णकार समाज के नव निर्वाचित शिवपुरी अध्यक्ष मनीष सोनी द्वारा आयोजित स्वागत समारोह के दौरान स्वर्णकार समाज की बैठक को संबोधित कर रहे थे। 

इस बैठक के पूर्व स्वर्णकार समाज अध्यक्ष मनीष सोनी के द्वारा राज्यमंत्री दुर्गेश सोनी और उनके साथ आए प्रतिनिधि मंडल का शिवपुरी आगमन पर माल्यार्पण कर स्वागत किया गया और समस्त स्वर्णकार कला से जुड़े व्यपारियो की समस्याओं से राज्यमंत्री को अवगत कराया गया। जिस पर समस्त स्वर्णकार समाज को आश्वस्त करते हुए राज्यमंत्री दुर्गेश सोनी ने कहा कि निश्चित ही स्वर्ण कला से जुड़े इस व्यापार में कई कठिनाइयों का सामना व्यापारियों को करना पड़ता है और हम अब सभी ऐसे व्यापारियों को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाए जाने के लिए प्रतिबद्ध है, इसमें प्रमुख रूप से धारा 411 और 468 में सुधार की आवश्यकता है ताकि हमारे व्यापारी साथी परेशान न हो इसे लेकर हम सभी स्वर्णकार व्यपारियो से आह्वान करते है कि देश के माननीय गृहमंत्री से समय मिलने के साथ ही अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली पहुंचे और अपनी आवाज अपने अधिकार के लिए बुलंद करे। 

इस दौरान राज्यमंत्री दुर्गेश सोनी के द्वारा शिवपुरी के नव निर्वाचित अध्यक्ष मनीष सोनी को भी माल्यार्पण करते हुए समाज अध्यक्ष बनने पर हर्ष जताया। इस बैठक में बड़ी संख्या में स्वर्णकार समाज उपाध्यक्ष संजू सोनी, भास्कर सोनी, कोषाध्यक्ष विष्णु सोनी, नारायण सोनी, सचिव नंदकिशोर सोनी सहित सालिगराम सोनी, प्रेमनारायण सोनी, पदमचंद सोनी, जगदीश सोनी, चन्द्रकिशोर सोनी, जग्गी सोनी, रवि सोनी, शिव कुमार, शिवा, परमानंद एवं निरंजन सोनी आदि स्वर्णकार समाज के व्यापारी और समाज जन मौजूद रहे। अंत में समाज अध्यक्ष मनीष सोनी के द्वारा सभी समाजजनों के द्वारा बैठक एवं स्वागत समारोह को सफल बनाए जाने पर आभार प्रकट किया गया।

No comments:

Post a Comment