Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 25, 2023

बैराढ़ के ठाकुर बाबा मंदिर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के विशाल भण्डारे में लाखों ने पाई प्रसादी





संत समागम के रूप में महामण्डलेश्वर और अन्य संतजन हुए शामिल, दिया आर्शीवाद, रंगारंगा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए

शिवपुरी- पोहरी विधानसभा क्षेत्र में जनसेवा के रूप में कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जयंती के उपलक्ष्य में अपनी प्रणेता मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से जनसेवा का अलख जगाने वाले भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के पोहरी क्षेत्रांतर्गत आने वाले बैराढ़ स्थित ठाकुर बाबा मंदिर प्रांगण में लाखों लोगों ने बड़े ही अनुशासित रूप से सपरिवार शामिल होकर भोजन प्रसादी ग्रहण की। भण्डारे का शुभारंभ सर्वप्रथम स्थानीय भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने मिलकर कै.राजमाता के चित्र पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर किया। 

इस दौरान भण्डारे में आने वाले सभी क्षेत्रवासियों की आगवानी स्वयं भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के द्वारा की गई साथ ही इस भण्डारे में आर्शीवाद प्रदान करने के रूप में यहां संत समागम भी देखने को मिला जिसमें महामण्डलेश्वर श्रीश्री 1008 श्री पुरूषोत्तमदास जी महारा अपने साथ अन्य संतजनों के साथ शामिल हुए और पूरे कार्यक्रम में उपस्थित श्रद्धालुओं का जनसैला देखते हुए सभी को धर्म का मार्ग प्रशस्त करते हुए आर्शीवचन प्रदान किए। इस अवसर पर बड़ी माला के जहां महाण्डलेश्वर श्री पुरूषोत्तदास जी महाराज सहित अन्य संतजनों का स्वागत किया गया तो वहीं इस सेवा भाव को देखते हुए समस्त संतजनों के द्वारा जनसेवा की अनूठी मिसाल के रूप में भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के कार्यों को सराहते हुए उन्हें आर्शीवाद प्रदान कर बड़ी माला पहनाकर क्षेत्रवासियों की सेवा करने के लिए आर्शीवाद प्रदान किया गया। 

कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के लिए श्रीधाम वृन्दावन से आए कलाकारों के द्वारा भगवान के विभिन्न गीतों पर आकर्षक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई जिसे देखने के लिए भी पोहरी क्षेत्रवासियों की बड़ी संख्या यहां मौजूद रही। सुबह 11 बजे से प्रारंभ हुआ यह विशाल भण्डारा देर रात्रि तक अनवरत रूप से जारी रहा जिसमें पोहरी विधानसभा क्षेत्र के लाखों लोगों ने बैठकर भोजन प्रसादी ग्रहण की। यहां प्रसादी में पूड़ी-सब्जी, अन्नकूट की रामभाजा सब्जी व बूंदी का प्रसाद समस्त क्षेत्रवासियों को परोस कर भोजन कराया गया। 

अपने स्वागत भाषण में यहां भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी और मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नारा है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और आपके दिलों तक पहुंचने का प्रयास इसी तारतम्य में कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्मृति में यह भण्डारे का आयेाजन जन-जन तक पहुंचने के लिए किया जा रहा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के पोहरी विधानसभा क्षेत्र का एक-एक कार्यकर्ता ने इस पूरे आयोजन में मनोयोग से सहयोग प्रदान कर विशाल 8वें भण्डारे के आयोजन को सफल बनाया। 

इसके साथ ही पूर्व में भी इस भण्डारे के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर भी विशाल भण्डारे किए जा चुके है जिसमें भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के द्वारा बैराढ़ कृषि उपज मण्डी समिति प्रांगण में, पोहरी स्थित शासकीय कॉलेज प्रांगण में, छर्च स्थित महादेव घाटी में माता के वीलबरा भण्डारे के आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हो चुके है जिसमें लाखों लोगों ने प्रसादी अन्नकूट और भण्डारे के रूप में प्राप्त की।

No comments:

Post a Comment