Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, May 15, 2023

तथागत फाउंडेशन और गायत्री परिवार का कैंसर शिविर संपन्न




29 मरीजों का हुआ परीक्षण, 5 मरीज कैंसर के चिन्हित, 1 ब्रेन ट्यूमर का मरीज मिला

शिवपुरी-सेवा के क्षेत्र में लंबे समय से कार्यरत तथागत फाउंडेशन और गायत्री परिवार के संयुक्त तत्वावधान में मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के सहयोग से म ई माह के निशुल्क कैंसर निदान के दौनो शिविर गायत्री हेल्प पार्क में संपन्न हो गये! इस शिविर में कुल 29 महिला मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिनमें 6 मरीजों में कैंसर के गंभीर लक्षण पाए गए और 3 महिला मरीजों के सैंपल जांच हेतु लैब में भेजे गए परीक्षण मेडिकल कॉलेज की सर्जरी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ नीति अग्रवाल और रिटायर्ड सर्जरी विशेषज्ञ डा. पी के खरे ने किया।

बताते चलें कि विशेषकर महिलाओं में कैंसर के प्रति जागरूकता और निदान के क्षेत्र में प्रयासरत तथागत फाउंडेशन ने गायत्री परिवार के साथ संयुक्त तत्वावधान में मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के सहयोग से मई माह मे गायत्री हेल्थ पार्क में कैंसर निदान शिविर का आयोजन किया। इसका शुभारंभ सुप्रसिद्ध समाजसेवी एवं पर्यावरणविद् बृजेश सिंह तोमर ने किया सिंह तोमर ने मां गायत्री की पूजा अर्चना और दीप प्रज्वलन कर किया। इस शिविर में पेप्सी मेयर, एफएनएसी, पंच बायोप्सी, इंप्रिंट सैटालाजी जैसी जांच की नि:शुल्क सुविधा मातृशक्ति को उपलब्ध कराई जा रही है। 

शिविर में कुल  29मरीजों का परीक्षण किया गया जिसमें 1 ब्रेस्ट कैंसर, 1 प्रोस्टेट कैंसर, 1 प्री कैंसर, 1 एडवांस स्टेज, 1 ब्रेन ट्यूमर और 1 लंग कैंसर का मरीज चिन्हित हुआ 3 महिलाओं के सैंपल जांच हेतु भेजे गये। जिन महिला मरीजों के जांच हेतु सैंपल लिए गए थे उनकी रिपोर्ट उन्हें सौंपी गई। तथागत फाउंडेशन की ओर से श्वेता गंगवाल, आकांक्षा गौड, नम्रता सुखदेव गौतम और गायत्री परिवार के समन्वयक डॉ पीके खरे ने बताया कि उक्त कैंप प्रति माह दूसरे और चौथे गुरुवार को गायत्री हेल्थ पार्क में शाम 4 बजे से किया जाता है। इस कैंप में अध्यक्ष आलोक एम इन्दौरिया, सचिव श्रीमती पुष्पा खरे, संरक्षक भरत अग्रवाल, संयोजक श्वेता गंगवाल, आकांक्षा गौड, श्रीमती नम्रता सुखदेव शर्मा, राजेन्द्र राठौर, मथुरा प्रसाद गुप्ता, संतोष शिवहरे, एचएस चौहान ने अपने अनन्य सहयोग दिया।

No comments:

Post a Comment