Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, May 21, 2023

क्रान्तितीर्थ आयोजन के क्रम में देशभक्ति गीत व चित्रकला प्रतियोगिता पटेल पार्क में सम्पन्न


छोटे छोटे बच्चों ने सुंदर देशभक्ति गीत सुना सभी को किया मंत्र मुग्ध।

शिवपुरी-आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में अखिल भारतीय साहित्य परिषद द्वारा सम्पूर्ण मध्यभारत प्रान्त में चलाए जा रहे क्रान्तितीर्थ अभियान अंतर्गत शिवपुरी में रविवार को स्थानीय पटेल पार्क में देश भक्ति गीत व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें 50 बच्चों और युवाओं ने अपनी प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।

स्थानीय पटेल पार्क में संगीत शिक्षक आत्मानंद शर्मा,मेडिकल कॉलेज में पदस्थ चिकित्सक डॉ पंकज शर्मा,संगीतकार त्रिलोचन जोशी,पूर्व तहसीलदार योगेंद्र शुक्ल के मुख्य आतिथ्य में सर्वप्रथम माँ सरस्वती के चित्र पर  माल्यार्पण कर कार्यक्रम विधिवत मणिका शर्मा के कुशल संचालन में प्रारम्भ हुआ।पहले क्रान्तितीर्थ आयोजन पर प्रकाश डालते हुए साहित्य परिषद के प्रांत महामंत्री आशुतोष शर्मा ने विस्तार से आयोजन व आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। तत्पश्चात एक के बाद एक देश भक्ति के सुंदर गीतों की मनमोहक प्रस्तुति बच्चों ने दी।किसी ने तेरी मिट्टी में मिल जावा,तो किसी ने दिल दिया है जान भी देंगे,ए वतन तेरे लिए,तो किसी ने नफरत की लाठी तो?ो लालच का खंजर फेंको,तो किसी ने देश मेरा रंगीला जैसे सुंदर गीतों की प्रस्तुति देकर माहौल को देश भक्ति पूर्ण बनाया।

इसी तरह चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने भगत सिंह,भारत माता,चंद्रशेखर आजाद,शुभाष चंद्र बोस,तात्या टोपे,रानी लक्ष्मी बाई के सुंदर चित्र बना अपने कौशल का परिचय दिया। कार्यक्रम संयोजक राहुल शिवहरे व टीम ने एक साथ देश भक्ति गीतों के साथ अद्भुत प्रस्तुति दी। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक डॉ पंकज शर्मा ने इस तरह के आयोजन कराते रहने का आग्रह तो त्रिलोचन जोशी ने संगीत की बारीकियों से सभी को अवगत कराया। आत्मानंद शर्मा ने भी बच्चों को प्रेरित किया। इस अवसर पर अशोक अग्रवाल,चंदर मेहता, उर्वशी गौतम, मुकेश आचार्य, अनूप जैन, बसंत श्रीवास्तव, पंकज श्रीवास्तव, धर्मेंद्र साहू, धर्मेंद्र धाकड़, आशीष खटीक ने अपना अपना योगदान दिया। अंत मे आभार प्रदर्शन दिलीप शिधोरे ने किया तो कुशल संचालन मणिका शर्मा ने किया।

No comments:

Post a Comment