Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 21, 2023

आत्मविश्वास और तथ्यपरक ज्ञान की खोज होता है बेहतर प्रेजेंटेंशन : डायरेक्टर शाहिद खान




रेडिएंट में हुआ शोध पत्र प्रस्तुतीकरण का सफल आयोजन

शिवपुरी-रेडियंट ग्रुप द्वारा शोध पत्र लेखन एवं प्रस्तुतीकरण का आयोजन (आईएसएएस) रेडिएंट के महल रोड स्थित कैंपस पर किया गया। इस आयोजन में ग्रीन हाउस प्रभाव, सोशल मीडिया, पर्यावरण, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, साइबर क्राइम, डिजिटल मार्केटिंग, ग्लोबल वार्मिंग, हैकिंग, वर्चुअल रियलिटी, चाइल्ड लेबर, क्लाउड कंप्यूटिंग, आर्ट एंड कल्चर जैसे अनेक समसामयिक एवं नवीन टेक्नोलॉजी आधारित विषयों पर छात्रों ने पीपीटी के माध्यम से अपने शोध प्रबंध का प्रेजेंटेशन किया। छात्रों ने विभिन्न माध्यमों से सूचनाओं का संग्रहण कर उनका तथ्यपरक विश्लेषण कर निष्कर्ष निकालकर सुंदर तरीके से प्रस्तुतीकरण देकर उपस्थित छात्रों एवं शिक्षकों को अभिभूत किया।

इस मौके पर रेडिएंट ग्रुप के संचालक शाहिद खान ने कहा कि यह रेडियंट में लगातार 23वें वर्ष शोध पत्र का प्रजेंटेशन है। आपने विद्यार्थियों को बेहतर प्रेजेंटेशन के लिए आत्मविश्वास व तथ्यपरक ज्ञान की खोज पर बल दिया, विद्यार्थियों को प्रभावशाली प्रेजेंटेशन के लिए अनेक टिप्स दिए और उनका मार्गदर्शन किया। रेडिएंट ग्रुप के समन्वयक अखलाक खान ने कहा कि हमें अपनी समझ में वैज्ञानिक दृष्टिकोण को अपनाना होगा, तभी हम सही दिशा में शोध कर पाएंगे और समाज का विकास कर पाएंगे। 

दून पब्लिक स्कूल की संचालिका डॉ खुशी खान ने समस्त प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी और उन्हें और भी बेहतर करने हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन स्टेनोग्राफी इंग्लिश प्रशिक्षक अंजली परिहार एवं सहयोग सागर मौर्य, वेद प्रकाश यादव, बबलू कुशवाह द्वारा किया गया। अंत में कार्यक्रम का आभार वृष कंप्यूटर प्रशिक्षक मनीष जैन ने व्यक्त किया। इस अवसर पर समस्त स्टाफ एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

प्रथम स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को चयनित होने पर दी गई बधाई
प्रेजेंटेशन में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार की घोषणा की गई, इनमें प्रथम स्थान पर पवन कुशवाह बीसीए, द्वितीय स्थान पर देव सोनी डीसीए, तृतीय स्थान पर अक्सा बानो स्टेनोग्राफी हिंदी, उसके पश्चात माधवी वर्मा, चंचल नामदेव, इशरत खान, पूनम धाकड़, रिफा खान, डॉली बाथम, अंजली सेंगर को पुरस्कृत किया गया।

No comments:

Post a Comment