Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 14, 2023

53 कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर की सैलरी कटी


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने की कार्रवाई

शिवपुरी-राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए पदस्थ किए गए 245 में से 53 कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर कि एनसीडी पोर्टल पर 30 प्रतिशत से कम उपलब्धि के चलते मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन द्वारा मानदेय में 3 दिन की कटौती की गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय की मीडिया सेल ने जानकारी देते हुए बताया की स्वास्थ्य विभाग द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित उप स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर की पदस्थापना की गई है। इन्हें एनसीडी कार्यक्रम के अंतर्गत बीपी, ब्लड, शुगर, कैंसर जैसे रोगों की रोकथाम के लिए प्राथमिकता से काम करना होता है। सीएचओ द्वारा किए गए कार्य को एनसीडी के पोर्टल पर भी दर्ज करना होता है लेकिन शिवपुरी जिले के 53 सीएचओ की पोर्टल पर एंट्री 30प्रतिशत से भी कम है। इसे लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए यह बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 53 सीएचओ की 3 दिन की मानदेय काटा गया है।

कहां कटे कितनी सीएचओ के मानदेय
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन द्वारा बदरवास में 02 सीएचओ, करेरा में 05 सीएचओ, खनियाधाना में 15 सीएचओ, कोलारस में 05 सीएचओ, नरवर में 12 सीएचओ, पिछोर में 05 सीएचओ, पोहरी में 04 सीएचओ, सतनवाड़ा में 05 सीएचओ का 3 दिन का मानदेय काटा गया है।

No comments:

Post a Comment