Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 9, 2023

शहर के प्रत्येक वार्ड में 1.5 करोड़ स्वीकृत कर शीघ्र प्रारंभ कराये जायें : नपा उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज रामजी व्यास


शिवपुरी-
नगरीय निकास क्षेत्रांतर्गत शहर के प्रत्येक वार्ड में 1.50 करोड़ रूपये के विकास कार्य शीघ्र स्वीकृत कराकर प्रारंभ कराए जाए ताकि नगरीय क्षेत्र चहुंमुखी विकास से अच्छादित होता हुआ नजर आए। नगरीय क्षेत्र के इस विकासोन्मूलक कार्यों की मांग रखी नपाध्यक्ष श्रीमती सरोज रामजी व्यास ने जिन्होंने अनेकों बार पत्र लिखकर नगरीय क्षेत्र के लिए विकास कार्यों की ना केवल मांग रखी बल्कि कार्यों में गुणवत्ता को लेकर भी बात कही। इस दौरान नपा उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज रामजी व्यास के द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि नगरीय क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के समस्त वार्डों में नगरीय प्रशासन के माध्यम से विकास कार्य हेतु 1.5 करोड़ रुपये शीघ्र स्वीकृत किए जाए साथ ही नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारी एवम् कर्मचारी सभी वार्डों का भ्रमण कर स्थानीय पार्षदों और वार्ड की जानता से संवाद स्थापित कर समस्यों को जाने, उसके अनुसार ही शीघ्र आवश्यक कार्यवाही कर कार्य प्रारंभ करावे। 

इसके अलावा नपा उपाध्यक्ष सरोज व्यास ने आगामी बारिश की संभावना को देखते हुए सुझाव दिया कि आने वाला समय बरसात का मौसम है, ऐसे में पिछले वर्ष नवीन परिषद के गठन के बाद पहली समस्या जो सामने आयी थी उसमे शहर के जल भराव और नाले किनारे रहने वाले लोगों की परेशानी हम सबने देखी थी जिसमे लोगों का करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था तत्समय उनको फोटो खिचा के हमने आश्वासन दिया था कि अगले वर्ष के पूर्व इस समस्या का निदान हो जाएगा किंतु अभी भी स्तिथि जस के तस है, जानकारी लेने पर बताया जाता है, डीपीआर बन रही है, ऐसे में समय पर कार्य हो जाये तो उसका महत्व है। 

इसके साथ ही अमृत पे जल योजना में खोदी गई रोडें के रेस्टोरेशन का कार्य भी अभी तक पूरा नहीं किया है। शहर में 60-70 नाली विभिन वार्डों की क्रासिंग पर है जिस पर आये दिन लोग गिरते रहते है, चोट लग जाती है और फैक्चचर भी हो जाते है, इनको चिन्हित कर सुधार किया जेवें, पिछले 8 माह में परिषद वार्ड में प्रकाश व्यवस्था भी दुरुस्त नहीं कर पायी है, जब भी कहो तो लाइट स्टॉक में नहीं है यही कहा जाता है, यह काम प्राथमिकता पर किया जाना चाहिए, आये दिन जो बोर की मोटरें फुकती है उनके कारणों पर विचार कर समस्या को दूर किया जाये और नियमित पेयजल सप्लाई सुनिश्चित हो, इसके लिए भी आवश्यक कदम उठाये जायें, इसी कारण यह ज़रूरी है की प्रत्येक वार्ड में 1.5 करोड़ रुपये के विकास कार्य स्वीकृत किए जाए। स्वीकृत बजट 185 करोड़ की शेष राशि शहर के विकास में उपयोग की जावे, पर्यटक शहर शिवपुरी की शोभा है इसलिए शहर के सभी वार्डों का विकास कार्य किये जावे।


No comments:

Post a Comment