Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 3, 2023

स्वास्थ्य कर्मचारियों का दो माह से वेतन ना मिलने पर मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ में रोष

संगठन जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव ने सीएमएचओ को सौंपा ज्ञापन, वेतन भुगतान की अविलंब मांग


शिवपुरी-
बीते दो माह से स्वास्थ्य सेवाओं में कार्य करने वाली एएनएम सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी जो कि पूर्ण रूप से अपनी सेवाऐं नियमित रूप से स्वास्थ्य के प्रति प्रदान कर रहे है लेकिन बीते दो माह से इन सभी एएनएम एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को वेतन प्रदाय नहीं किया गया है जिससे मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ में रोष व्याप्त है और संगठन ने इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को  भी पूर्व में ज्ञापन देकर अविलंब वेतन भुगतान की मांग की है बाबजूद इसके अब होली का त्यौहार नजदीक है और ऐसे में त्यौहार पर वेतन ना मिलने से स्वास्थ्य कर्मचारियों का त्यौहार कैसे मनेगा? इसे आसानी से समझा सकता है। 

मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मनोज भार्गव व संरक्षक प्रमोद कटारे ने संयुक्त रूप से मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की एएनएम व अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों के होली के त्यौहार को देखते हुए अविलंब वेतन भुगतान की मांग की है। इसके साथ ही ज्ञापन के माध्यम से मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने बताया कि एएनएम के माध्यम से संघ को अवगत कराया गया है कि अधिकांश एएनएम को माह जनवरी 2023 एवं फरवरी 2023 का वेतन आहरण कर खाते में नहीं डाला गया है। ऐसी स्थिति में मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला स्वास्थ्य विभाग के मुखिया से मांग करता है कि होली के त्यौहार के मद्देनजर समस्त एएनएम व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को वेतन प्रदाय किया जाए ताकि सभी स्वास्थ्यकर्मी मिलकर होली का त्यौहार अपने घर-परिवार के साथ मना सके। 

यहां मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला संरक्षक प्रमोद कटारे, आर के श्रीवास्तव, जिला सचिव महेन्द्र सिंह चौहान, उपाध्यक्ष रामस्वरूप श्रीवास्तव, राजकुमार शर्मा, संजय अष्ठाना, कोषाध्यक्ष अल्का श्रीवास्तव, आमिर खान, सह सचिव सुखदेव पाण्डेय, विनीता राजौरिया, विनोद कांटे, संगठन मंत्री सुरेश भार्गव, विजय अरोरा, सौरभ गुप्ता, मीडिया प्रभारी राकेश कटारे, परवेज खान, मंजू डांडे, प्रचार मंत्री प्रदीप कटारे, मुकेश शर्मा, प्रिया गायकवाड़ एवं ऊषा विश्वकर्मा आदि शामिल है जिन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन से शीघ्र मप्र स्वास्थ्य कर्मचारियों को वेतन दिलाने की मांग की है।

इनका कहना है-
हमने एएनएएम वेतन को लेकर पत्र व्यवहार कर चुके है और प्रयास है कि होली के पूर्व समस्त एएनएम एवं स्वास्थ्यकर्मियों का वेतन प्राप्त हो जाए।
डॉ.पवन जैन
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment