Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 23, 2023

यातायात विभाग के द्वारा कोर्ट रोड़ पर बनाई दुपहिया वाहन पार्किंग


हाथ ठेलों को सड़क किनारे लगवाकर किया यातायात बहाल

शिवपुरी। कलेक्टर रविन्द्र चौधरी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के द्वारा किए गए शहर भ्रमण के दौरान मिली यातायात अव्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए थे जिसके परिपालन में यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा शहर के कोर्ट रोड़ पर अव्यवस्थित यातायात पार्किंग को लेकर अभियान चलाया और यहां कोर्ट रोड़ पर दुपहिया वाहनों के लिए पार्किंग स्थल चिह्नित किए जिस पर यहां खड़े हुए हाथ ठेलो को सड़क किनारे किया गया और कोर्ट रोड़ पर बढ़़ते ट्रैफिक को देखते हुए गल्र्स स्कूल के समीप के रिक्त स्थान को दुपहिया वाहनों के लिए खड़ा करने हेतु चूना डालकर यातायात पार्किंग बनाई। इस दौरान नगरपालिका की टीम भी मौजूद रही जिन्होंने यहां स्वच्छता का कार्य किया। 

इसके साथ ही हाठ ठेलों को थाना प्रभारी रणवीर यादव ने निर्देश दिए कि किसी भी हाल में मुख्य रोड़ पर हाथ ठेले नहीं लगने चाहिए अन्यथा चालानी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। इसकेे साथ ही टेकरी बाजार, सब्जी मण्डी व सर्राफा में जाने वाले दुपहिया वाहन चालकों के लिए पार्किंग के लिए नई व्यवस्था की है और अब से कोर्ट रोड़ पर गल्र्स स्कूल की बाउण्ड्री से सटाकर ही क्रम-बद्ध तरीके से दुपहिया वाहन आसानी से पार्क हो सकेंगें, इससे यहां ट्रैफिक भी नहीं होगा और हाथ ठेला भी दूसरी ओर छोर पर दीवाल से सटकर खड़े होकर अपना कारोबार भी कर सकेंगें। 

इस तरह की व्यवस्था में स्वयं हाथ ठेला चालकों ने भी सहयोग किया। इसके साथ ही यातायात विभाग के द्वारा कोर्ट रोड़ पर आए दिन मॉनीटरिंग की जाएगी और देखा जाएगा कि कहीं ना कहीं कोई यातायात के नियमों के विरूद्ध तो वाहनों को खड़ा नहीं कर रहा जिससे यातायात बाधित हो। इसे लेकर वाहन चालकों को भी हिदायत दी गई है कि वह नियत स्थान पर ही वाहनों को पार्क कर यातायात बहाली में अपना योगदान दें।

No comments:

Post a Comment