Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, March 22, 2023

विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के आह्वन पर भव्य रामनवमीं जन्मोत्सव 30 मार्च को


शिवपुरी-
जन-जन के आराध्य भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव को लेकर विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल संगठन के द्वारा इस बार वृहद स्तर पर तैयारियां की जा रही है। यहां समस्त जनमानस से आह्वान किया गया है कि इस भव्य धार्मिक आयोजन की सहभागिता में हरेक नागरिक अपना दायित्व निभाऐं और आयोजन को सफल बनाऐं। कार्यक्रम को लेकर वृहद स्तर पर तैयारियां की जा रही है। घर-घर जनसंपर्क, ग्राम-ग्राम बैठकों का दौर लगातार जारी है।

भव्य श्रीराम जन्मोत्सव के रूप में होने वाले रामनवमीं के विशाल कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बजरंग दल के नरेश ओझा, उपेन्द्र यादव एवं विनोदुपरी गोस्वामी के द्वारा संयुक्त रूप से बताया गया कि रामलला के दर्शन करने और उन्हें स्थापित करने की तैयारियां भले ही अयोध्या में चल रहीं हो लेकिन इस भव्य स्वरूप के हम भी साक्षी बनें और इस बार मनाए जाने वाले राम जन्मोत्सव के रूप में मनाए जाने वाले रामनवमीं कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता हो इसे लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है। 

शहर में 30 मार्च को दोप.12 बजे से भव्य शोभायात्रा में भगवान श्रीराम की आकर्षक झांकी और भव्य विमान निकाले जाऐंगें जिसकी शुरूआत स्थानीय श्रीराधा-कृष्ण मंदिर प्रांगण से प्रारंभ होगी जाो शहर के गुरूद्वारा, राजेश्वरी रोड़, कोर्ट रोड़, न्यू ब्लॉक से होते हुए माधवचौक पर भव्य श्रीराम भगवान एवं भारत माता की आरती के साथ कार्यक्रम समापन किया जाएगा। इस भव्य आयोजन के रूप में निकाले जाने वाले विशाल चल समारोह में समस्त हिन्दू समाज सहित शहर के हरेक नागरिक से इस आयोजन में शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करने का आग्रह विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल संगठन के द्वारा किया गया है।

No comments:

Post a Comment