Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, March 5, 2023

चोरी गई बाईक चोरों के खिलाफ कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, दोर सहित चोरी गई 15 बाईकें की बरामद


एसपी ने किया मामले का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार एक अभी भी फरार, इंजन भी बरामद हुए

शिवपुरी-जिला मुख्यालय पर पिछले लंबे समय से हो रहीं वाहन चोरी की घटनाओं ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे, चोरी की इन घटनाओं को पुलिस के द्वारा गंभीरता से लिया गया और कोतवाली टीआई अमित सिंह भदौरिया ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आलाधिकारियों के निर्देशन में न सिर्फ वाहन चोरों को पकड़ा है बल्कि इनके पास से लगभग दो दर्जन मोटरसाइकिलें और इंजन भी बरामद की हैं। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है, जबकि एक आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर बना हुआ है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी दिखाई दे रही है।

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में कोतवाली थाना प्रभारी अमित भदौरिया को बीतेरोज मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी की एक मेकेनिक का शहर में हो रहीं बाइक चोरी की घटनाओं में हाथ है। कोतवाली पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना को गंभीरता से लेते हुए मेकेनिक और उसके साथ अनिल धाकड़ पुत्र उपाई धाकड़ उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम ठेह थाना सिरसौद, शिवकुमार धाकड़ पुत्र मोहन लाल धाकड़ उम्र 22 वर्ष निवासी डेहरवारा थाना तेंदुआ, रमाकांत पुत्र घनश्याम रावत उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम गिरबानी थाना गोवर्धन, धर्मेंद्र निवासी डेहरवारा थाना तेंदुआ को पकड़कर इनकी निशानदेही पर 18 मोटरसाइकिलें व 5 मोटरसाइकिलों के इंजन बरामद किए हैं। 

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पकड़े गए चोरों ने बताया है की मेकेनिक के चार साथी बाइकें चुराकर लाते थे और इसके बाद मेकेनिक चुराई हुई बाइकों के पार्ट्स को अलग अलग कर बाजार में सस्ती कीमतों में बेच देता था। साथ ही इसके अलावा गिरोह के पांचों सदस्य ऐसे बाइक मालिकों को ढूंढते थे, जिनकी पुरानी बाइक के इंजन लगभग खराब हो चुके है। ऐसे वाइक मालिकों की बाइक में दूसरा इंजन लगाकर चोर गिरोह पैसे कमाता था। साथ ही इसके अलावा शहर से चोरी की गईं बाइकों को ग्रामीण क्षेत्र में भी बेच देते थे। पुलिस ने जहां गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है वहीं गिरोह का मास्टरमाइंड सदस्य कार्तिक अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर बना हुआ है।

ऐसे देते थे घटना को अंजाम और लगाते थे ठिकाने
कोतवाली पुलिस ने जिस वाहन चोर गिरोह को दबोचा है वह बहुत ही चालाक गिरोह था, बताया जाता है की इस गिरोह के सदस्य वाहन मालिकों पर नजर रखते थे और जैसे ही वाहन मालिक की नजर वाहन पर से हटती थी, उसी समय इनके द्वारा वाहनों को चुरा लिया जाता था, यह गिरोह चोरी की गईं बाइकों के पार्ट्स अलग अलग हिस्सों में निकालकर उन्हें बेचते थे, साथ ही पुरानी और खराब हुई बाइकों के इंजन को भी बदलने का काम कर मोटा मुनाफा चोर गिरोह के सदस्य कमाते थे।

तीन से लेकर पांच हजार रूपए में बेचते थे बाईकें
कोतवाली पुलिस को मिली सफलता के बाद खुलासा हुआ है की पकड़े गए वाहन चोर ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की गई बाइकों को बेच दिया करते थे। बताया जाता है की इनके द्वारा ग्रामीणों को महज तीन से पांच हजार रूपए में चोरी की मोटरसाइकिलें बेची जाती थीं।
इनका कहना है।
मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर वाहन चोर गिरोह को पकड़ा गया है, चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक आरोपी की तलाश जारी है, जिसे जल्द ही पकड़ा जाएगा। पकड़े गए बदमाशों के पास से चोरी की 18 मोटरसाइकिल एवं मोटरसाइकिल के 5 इंजन बरामद किए गए हैं।
अमित भदौरिया
थाना प्रभारी, कोतवाली

No comments:

Post a Comment