Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, February 15, 2023

स्वच्छता के कार्यों में गेल इंडिया लिमिटेड का बड़ा योगदान : एसएसपी राजेश सिंह चंदेल




गुना नाका वायपास मार्गं पर हुआ हुआ जन शौचालय निर्माण कार्य का भूमिपूजन

शिवपुरी-आज हरेक व्यक्ति को स्वच्छता का आभास है लेकिन अपने कार्येां से स्वच्छता का संदेश जन-जन तक पहुंचाने का जो कार्य गेल इंडिया लिमिटेड के द्वारा किया जा रहा है यह स्वच्छता के कार्यों में बहुत बड़ा योगदान है, निश्चित रूप से शिवपुरी शहर के प्रमुख चार चौराहे गुना नाका जैसे प्रमुख स्थानों पर जन शौचालय का निर्माण गेल इंडिया लिमि. के द्वारा किया जाना स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने का अनुकरणीय कार्य है। यह बात कही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने जो स्थानीय गुना नाका पर गेल इंडिया लिमिटेड के द्वारा होने जा रहे नवीन जन शौचालय निर्माण कार्यों का भूमिपूजन करते वक्त मुख्य अतिथि की आसंदी से लेागों को स्वच्छता के प्रति संदेश दे रहे थे। 

इस दौरान एएससपी श्री चंदेल का पुष्पगच्छ भेंट कर स्वागत किया गया व वैदिक मंत्रोचारण के साथ विधिवत भूमिपूजन का कार्य संपन्न कराया गया। इस अवसर पर मंचासीन अतिथियों में एसडीओपी पुलिस अजय भार्गव, गेल इंडिया लिमिटेड के घनश्याम पांडे (उप महाप्रबंधक,पाइपलाइन), ए एम त्रिपाठी (उप महाप्रबंधक, सीएसआर), अशोक कुमार खटीक (मुख्य प्रबंधक,पाइपलाइन), भूपेश गुप्ता (मुख्य प्रबंधक,फाइनेंस) तथा मिस नमीता झा (वरिष्ठ अधिकारी,सीएसआर) नियमित रूप में उपस्थित रहे। यहां अपनी कार्ययोजना को बताते हुए गेल के अधिकारियों ने बताया कि गेल इंडिया लिमिटेड के सीएसआर निधि के अंतर्गत शिवपुरी जिले में टॉयलेट निर्माण किया जाना है जिसका भूमिपूजन सम्मानिय वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल द्वारा किया गया। 

आगे यह भी बताया कि गेल इंडिया लिमिटेड का यह सीएसआर प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत अभियान में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान निभाते हुए स्वच्छता और सफाई का संदेश प्रतिनिधित्व कर रही है। इस प्रॉजेक्ट के माध्यम से आम जनता के इस्तमाल और सुविधा के लिए शिवपुरी, मायापुर, इंदर और भौती में कुल चार पब्लिक टॉयलेट का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने पूर्व के कार्यों का भी यहां उल्लेख करते हुए बताया कि गेल इंडिया लिमिटेड सीएसआर निधि से पिछोर तथा करैरा में व शिवपुरी में पुलिस थाना के समीप और महिला थाना के समीप भी शौचालय निर्माण कराया जा चुका है। 

कार्यक्रम के उपरांत अतिथियों के आगमन पर आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार प्रदर्शन कार्यकारी संस्था की सचिव आकृति श्रीवास्तव के द्वारा व्यक्त किया गया। इस अवसर पर पुलिस विभाग से आरआई भारत सिंह यादव, टीआई देहात विकास यादव, कोतवाली टीआई अमित भदौरिया, यातायात प्रभारी रणवीर यादव आदि सहित अन्य लोग शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment