Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, February 15, 2023

भाजपा सरकार की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने दिया खेलों को बढ़ावा : जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल



ग्राम करसेना में स्वामी विवेकानंद क्रिकेट टूर्नामेंट का किया शुभारंभ, पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

शिवपुरी- मप्र की भाजपा सरकार में कैबीनेट खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने हमेशा से खेलों को बढ़ावा दिया है अभी हाल ही में मप्र में खेले गए खेलो इंडिया में मप्र को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है यह विभिन्न प्रकार के खेलों की ही देन है कि आज अनेकों क्षेत्रों में खिलाड़ी अंचल शिवपुरी ही नहीं बल्कि संपूर्ण मप्र का नाम देश भर और विश्व में रोशन कर रहे है इसलिए अब ग्रामवासियों के लिए भी अवसर आया है स्वामी विवेकानंद क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से अपने खेल को निखारें और बेहतर खेंलें ताकि आप खेलों के अनुशासन को ना केवल समझोंगें बल्कि खेलों के माध्यम से अपने शारीरिक विकास का निर्माण भी कर सकोंगें। यह बात कही भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल ने जो स्थानीय पोहरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम करसेना में आयोजित स्वामी विवेकानंद क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि की आसंदी से उपस्थित खिलाडिय़ों व क्षेत्रवासियों को संबोधित कर रहे थे। इसके अलावा यहां पौधरोपण भी किया गया जिससे पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी खिलाडिय़ों व उपस्थित लोगों को दिया गया। 

इस दौरान आयोजन कमेटी की ओर से भाजपा नेता दिलीप मुदगल का पुष्पगुच्छ एवं माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया गया। इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद क्रिकेट टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक मोती सिंह तोमर पूर्व सरपंच, वरिष्ठ भाजपा नेता, समिति अध्यक्ष डॉ.जी.एस.रावत, उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, रामसिंह रावत, इन्द्र सिंह रावत, हरिराम जाटव, सचिव शेरसिंह रावत, वर्तमान सरपंच श्रीमती विमला आदिवासी, पूर्व मंडल अध्यक्ष पूर्व जिला मंत्री मुरारी लाल धाकड़, वरिष्ठ भाजपा नेता जयप्रकाश चौधरी, मंडल महामंत्री रमाशंकर झा, बंटी रावत, आदिराम रावत कोषाध्यक्ष, रविन्द्र रावत व्यवस्थापक, अजीत कुमार शर्मा सदस्य, सुघर सिंह प्रजापति, गुलाब बघेल, जीतू वाल्मीकि आदि मौजूद रहे। प्रतियोगिता में विभिन्न दूर-दराज की टीमों ने भाग लिया है और यहां प्रतिदिन दो मैचे खेले जाऐंगें जिसमें फायनल मुकाबले की विजेता टीम को पुरूस्कार स्वरूप नगद 31 हजार रूपये की राशि एवं ट्रॉफी व उपविजेता टीम को 21 हजार रूपये नगद व ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। पूरे टूर्नामेंट के श्रेष्ठ बल्लेबाज को मैन ऑफ द सीरिज पुरूस्कार के रूप में 2100 रूपये नगद व स्मृति चिह्न भेंट कर पुरूस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा अन्य पुरूस्कार भी होंगें। 

टूर्नामेंट में समस्त क्षेत्रवासियों का योगदान है साथ ही भाजपा नेता दिलीप मुद्गल के द्वारा इन खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए हर संभव सहयोग करने की बात कही गई ताकि कोई भी खिलाड़ी अपने आप को असहज महसूस ना कर सके और वह बेहतर से बेहतर क्रिकेट खेलकर अंचल पोहरी विधानसभा क्षेत्र का नाम संपूर्ण प्रदेश भर में रोशन कर सके। यहां से जो भी श्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी होंगें उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य भी मप्र की भाजपा सरकार के द्वारा किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment