Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 13, 2023

अभा प्रजापति महासभा के द्वारा विवाह सम्मेलन को लेकर बैठक आयोजित, बनी सहमति,

 



01 मई को ग्राम रातौर स्थित श्रीहनुमान मंदिर पर होगा 9वां विवाह सम्मेलन

शिवपुरी- समाज में फिजूलखर्ची को रोकने और सामजिक संगठन की भावना को बनाए रखने के उद्देश्य से स्थानीय फतेपुर मार्ग पर अभा प्रजापति महासभा की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता अभा प्रजापति महासभा के राष्ट्रीय कार्य.अध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति ने की। बैठक में दक्ष प्रजापति महासभा के तत्वाधान मे आगामी 01 मई को 09वां आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करने को लेकर समाज बन्धुजनों ने विचार-व्यक्त किए। 

इस पर बैठक की अध्यक्षता करते हुए रा.कार्य. अध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति ने कहा कि सभी प्रजापति समाज का सदैव हम समाजबन्धुओं को सहयोग प्राप्त होता है जिसका परिणाम है कि अब तक हम सफल 8 विवाह सम्मेलन कर चुके और अब यह 9वां आयोजन है इसलिए अभी से समाज बन्धुओं से संपर्क कर उन्हें अपने विवाह योग्य युवक-युवतियों का पंजीयन कराने हेतु प्रेरित करें। बैठक में सर्वानुमति से आगामी 01 मई को ग्राम रातौर स्थित श्रीहनुमान मंदिर प्रांगण में यह आयोजन करना सुनिश्चित किया गया। 

इस बैठक में प्रजापति समाज के बन्धुजनों अमर सिंह प्रजापति, घमंडी प्रजापति, हरिचरण, मांगीलाल, ज्ञानी, काशीराम, कल्याण, नरेन्द्र, धर्म, पुरूषोत्तम, डॉ.सूरज, नारायण प्रजापति सहित अन्या समाज बन्धुजन शामिल रहे। जिन्होंने इस आयोजन को भव्य व ऐतिहासिक बनाए रखने के लिए अपने महत्वपूर्ण सुझाव इस बैठक में दिए। बैठक के अंत में आभार प्रदर्शन दाताराम प्रजापति के द्वारा व्यक्त किया गया। बैठक में सभी समाज बन्धुओं के द्वारा आगामी समय में आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए कार्यकारिणी का गठन कर घोषणा की जाएगी इस पर भी सहमति बनाई गई।

No comments:

Post a Comment