Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 3, 2023

इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन डिजाइनिंग के सहयोग से एक दिवसीय कार्यशाला संपन्न


शिवपुरी-
शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आईटीआई) शिवपुरी द्वारा आज शुक्रवार को संस्था परिसर में इंस्टिट्यूट ऑ? फैशन डिजाइनिंग (आईएफएफडी) शिवपुरी के सहयोग से एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में प्रशिक्षणार्थीयो को फैशन और टेक्सटाइल डिजाइन की जानकारी दी गई।

इस वर्कशॉप के दौरान आईएफएफडी के संचालक नीरेस सेन द्वारा प्रशिक्षणार्थीयो को लेटेस्ट फैशन डिजाइनिंग तकनीक, स्टिचिंग और एम्ब्रायडरी की जानकारी दी गई और लाइव डेमो प्रेजेंटेशन भी दिया। एक फैशन डिजाइनर के लिए अवसर प्लेसमेंट सुविधा, संसाधन और स्वरोजगार की विस्तृत जानकारी आईएफएफडी की सम्पूर्ण टीम ने स्टूडेंट्स को दी। इस वर्कशॉप में 49 प्रशिक्षणार्थीयो ने भाग लिया एवं स्वयं के द्वारा प्रैक्टिस भी कर के देखी। प्राचार्य नितिन कुमार मंदसौरवाले ने इस तरह के आयोजन के लिए प्लेसमेंट एवं अप्रेंटिसशिप सेल को बधाई दी और भविष्य में भी इस तरह की वर्कशॉप करने के लिए प्रेरित किया। 

प्रशिक्षण अधिकारी दिलीप वर्मा एवं शशांक मित्तल ने वर्कशॉप को सफल बनाने के लिए आईएफएफडी की टीम, समस्त आईटीआई स्टाफ और सभी उपस्थित लोगों को धन्यवाद दिया। ज्ञातव्य है कि प्लेसमेंट एवं अप्रेंटिसशिप सेल आईटीआई शिवपुरी द्वारा समय-समय पर प्रशिक्षणार्थीयो के हित में इंडस्ट्री विजिट, प्लेसमेंट ड्राइव अप्रेंटिसशिप ड्राइव, वर्कशॉप इत्यादि गतिविधियों करायी जाती रही है।

No comments:

Post a Comment