Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 14, 2023

शहर के थोक एवं खेरिज दुग्ध व्यापारियों ने दूध के दाम यथावत रखे जाने को लेकर सौंपा ज्ञापन



शिवपुरी-
शहर के थोक एवं खेरिज दुग्ध विक्रेताओं के द्वारा जिलाधीश के नाम एक ज्ञापन सौंपते हुए दूधियों से दूध खरीदी का भाव एवं गुणवत्ता तय करने करवाए जाने की मांग की गई। यहां ज्ञापन में बताया कि हम दूध व्यापारियों के द्वारा जिले में जिन गांव के दूधिये भाईयों से दूध खरीदा जाता है और दूधियों ने बीती 15 फरवरी से 10-15 रूपये प्रति लीटर दाम बढ़ाए जाने का दबाब हम दूध विक्रेताओं पर किया जा रहा है, चूंकि वर्तमान की स्थिति में यह सही नहीं है परिस्थितियां प्रतिकूल है और प्रतिवर्ष गर्मी के आने के पहले अप्रैल माह में दूध के भाव बढ़ाने का होता है। 

दुग्ध व्यापारी आनंद राठौर, दीपक जैन, मुकेश जैन, सुमित चौरसिया, राम समाधिया, दीपेश राठौर, गणेश राठौर, दिलीप राठौर, आशाराम चौरसिया, मनोज राठौर, शैलेन्द्र, राकेश शर्मा आदि ने ज्ञापन में बताया कि दुग्ध व्यापारी पहले से ही शुद्ध दूध 50 रूपये प्रति लीटर खरीदते आ रहे है जो कि सहकारी संस्था सांची और अन्य कंपनियों की रेट्स से ऊपर है, दूध का भाव 5 रूपये से 10 रूपये प्रति लीटर कभी भी एक दम किसी शहर में नहीं बढ़ाए गए है, हमेशा से 2 रूपये प्रति लीटर की वृद्धि गर्मियों के दिनों में की जाती है जबकि वर्तमान हालातों में दूध की आवक खपत से कहीं ज्यादा है और समय से बहुत पूर्व भाव बढ़ाना अनुचित है। इसी क्रम में अन्य शहरों में दूध के दाम बढ़ाए गए है तो वह भी 2 रूपये प्रति लीटर वहां पर दूध की गुणवत्ता फैट एवं एसएनएफ अनुसार खरीदी एवं बिक्री की जाती है जो कि गुणवत्तायुक्त होकर फूड विभाग के मानक स्तरों पर होती है। 

\इसी क्रम में दुग्ध व्यापारियों ने बताया कि हम दुग्ध व्यापारी गांव के दूधियों के अनुसार दूध के भाव बढ़ाते है तो यह शहर में मनमाने तरीके से दूध नहीं आने देते और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतर आते है, जिससे आमजनता को बहुत ज्यादा परेशानी होती है क्योंकि दूध प्रतिदिन की आवश्यक वस्तु है। इस ज्ञापन के माध्मय से दूधियों ने वर्तमान हालातों में दूध के भावों को यथावत रखने हेतु आग्रह किया है।

No comments:

Post a Comment