Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 3, 2023

राजपथ पर सीआरपीएफ महिला टुकड़ी की उत्कृष्ट परेड को मिला बेस्ट मार्चिग कंटीजेन अवॉर्ड


शिवपुरी का नाम रोशन करने वाली असि.कमाण्डेट पूनम गुप्ता ने संभाली थी मार्च की कमान

शिवपुरी- अपने बुलंद हौसलों और देश के सबसे बड़े अद्र्वसैनिक बल में शामिल शिवपुरी का नाम रोशन करने वाली होनहार नव युवती  सीआरपीएफ में असि.कमाण्डेट के पद पर पदस्थ कुं.पूनम गुप्ता के द्वारा देश के 74वें गणतंत्र दिवस पर राजपथ दिल्ली में महिला टुकड़ी के द्वारा मार्चपास्ट किया गया। यहां पूनम गुप्ता के नेतृत्व में निकली इस शानदार परेड को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष होकर सीआरपीएफ की इस महिला टुकड़ी ने परेड ने असि.कमाण्डेट पूनम गुप्ता के नेतृत्व में सलामी दी।

इसके साथ ही इस उत्कृष्ट मार्चपास्ट को प्रभाव यह रहा कि यहां आयोजित परेड में भाग लेने वाली अन्य बलों की परेड का निरीक्षण और अवलोकन करने के लिए पूरे भारत वर्ष से वोटिंग हुई थी जिसमें ज्यूरी की मौजूदगी भी थी यहां इस वोटिंग और ज्यूरी के द्वारा सीआरपीएफ महिला टुकड़ी को बेस्ट बेस्ट मार्चिग कंटीजेन अवॉर्ड प्रदान किया गया जिसका पुरूस्कार महिला टुकड़ी का नेतृत्व करने पर कुं.पूनम गुप्ता को प्राप्त हुआ।

पूनम गुप्ता के द्वारा यह उपलब्धि हासिल करने पर अंचल शिवपुरी का नाम एक बार फिर गौरान्वित हुआ और पूनम को उनके परिजनों सहित शहर के गणमान्य नागरिकों, समाजजनों एवं ईष्ट मित्रों सहित नगरवासियों ने बधाईयां दी और देश में अंचल शिवपुरी का मान बढ़ाने पर आभार भी व्यक्त किया है। बताना होगा कि पहली बार महिला टुकड़ी को इस परेड में शामिल होनेे का अवसर प्राप्त हुआ है और पहले ही इस आयोजन में अंचल शिवपुरी को बेस्ट मार्चिग कंटीजेन अवॉर्ड प्राप्त हुआ है। 

No comments:

Post a Comment