Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 6, 2023

आज शिवपुरी साईकिल चलाते हुए आएगी कुं.मुस्कान रघुवंशी


कश्मीर से कन्याकुमारी तक की निकली साईकिल यात्रा का नगरागमन पर अनेकों जगह होगा स्वागत

शिवपुरी-नारी सशक्तिकरण और साईक्ििलंग को बढ़ावा देने के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक संदेश देने के लिए साईकिल पर निकली महाना परिवार जिला अशोकनगर की निवासी कुं.मुस्कान पुत्री रामकृष्ण रघुवंशी साईकिल चलाते हुए आज 7 फरवरी मंगलवार को शिवपुरी आ रही है। जानकारी देते हुए समाजसेवी लालू रघुवंशी ने बताया है कि रघुवंशी समाज ही नहीं बल्कि समस्त क्षेत्र और देशवासियों के लिए यह गर्व का विषय है कि महिला सशक्तिकरण को लेकर मासूम बालिका मुस्कान रघुवंशी जो साईकिल से कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा पर निकली है उसका आगमन शिवपुरी हो रहा है इससे क्षत्रिय समाज में भी हर्ष की लहर व्याप्त है और कुं.मुस्कान के शिवपुरी आगमन पर ना केवल समाजजनों के द्वारा बल्कि अन्य सेवाभावी लोग भी इस स्वागत समारोह में जुटेंगें। 

इस दौरान नगरागमन पर कुं.मुस्कान का भव्य स्वागत की तैयारियां की गई है यहां शहर में प्रवेश के दौरान कठमई फोरलेन पर साईक्ििलंग को बढ़ावा देने वाला पेडलर ग्रुप शिवपुरी के द्वारा कुं.मुस्कान रघुवंशी की आगवानी की जाएगी और उनके साथ मिलकर सभी लोग साईक्ििलंग करते हुए बालाजी धाम, मेडीकल कॉलेज, हैप्पीडेज स्कूल एबी रोड़ से होते हुए ग्वालियर वायपास होकर कमलागंज, माधवचौक चौराहे से होकर  गुरूद्वारा होते हुए, झांसी तिराहा, कालीमाता मंदिर से हवाई पट्टी होते हुए सीधे श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर पहुंचेंगें। इसके पूर्व नगर के ग्वालियर वायपास, कमलागंज व माधवचौक चौराहा कुं.मुस्कान रघुवंशी का शहर के गणमान्य नागरिकों एवं विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के द्वारा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया जाएगा। 

इसके साथ ही खेल विभाग के द्वारा खेल परिसर में मुस्कान रघुवंशी की कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की साईकिल यात्रा को लेकर स्वागत किया जाएगा और उनके अनुभवों को यहा सांझा किया जाएगा। यहां बताना होगा कि कुं.मुस्कान रघुवंशी के द्वारा इसके पूर्व नर्मदा की परिक्रमा भी लगा चुकी है और अब वह महिला सशक्तिकरण को लेकर बीती 28 जनवरी को कश्मीर से कन्याकुमारी तक के लिए साईकिल यात्रा पर निकली है जिसमें उनके परिजन भी इस यात्रा में साथ है।

No comments:

Post a Comment