Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, February 4, 2023

विकासखंड स्तर पर समीक्षा बैठक कर रहा स्वास्थ्य विभाग


सतनवाडा, कोलारस तथा बदरवास में हुई बैठकें, जिला अधिकारियों ने दिया मार्गदर्शन

शिवपुरी-स्वास्थ्य विभाग विकासखंड स्तर पर राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा बैठकों का आयोजन कर जिले के विकास यात्रा की तैयारियों में जुटा हुआ है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा विकासखंड स्तर पर त्रैमासिक समीक्षा बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। जिसके माध्यम से अब तक लक्ष्य के विरूद्ध विकासखंड स्तर की उपलब्धि की समीक्षा की जा रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग में आगामी सप्ताह से प्रारंभ हो रहे नवीन कार्यक्रमों एवं जिले की विकास यात्रा के लिए स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर तैयारियों की रूप रेखा भी बनाई जा रही है। 

डॉ पवन जैन ने बताया कि जिले के नवागत् कलेक्टर रविन्द्र कुमार चैघरी से मार्गदर्शन प्राप्त होने के बाद स्वास्थ्य विभाग उनके द्वारा प्रदाय किए गए निर्देशों के तहत् काम प्रारंभ कर चुका है। जिसके अंतर्गत गत् दिवस नरबर, पिछोर, खनियाधांना, करैरा में विकासखंड स्तरीय समीक्षा बैठकें आयोजित की जा चुकी है वहीं आज सतनवाडा, कोलारस , बदरवास और शिवपुरी शहरी क्षैत्र में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। कोलारस बैठक में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनएस चैहान द्वारा मार्गदर्शन दिया गया वहीं बदरवास में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रोहित भदकारिया एवं डॉ आशीष व्यास ने स्वास्थ्य योजनाओं की समीक्षा की। 

इसी प्रकार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सतनवाडा में डॉ हेमंत रावत एवं लालजू शाक्य ने मैदानी अमले को लक्ष्य की कसोटी पर कसने का कार्य किया। बैठक में बीएमओ द्वारा अनमोल पोर्टल के संबध में उपस्वास्थ्य केन्द्र वार समीक्षा की जिसमें कम उपलब्धि वाले कार्यकर्ताओं को लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिये। विकास यात्रा में सभी कार्यकर्ताओं को उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये। सी एम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों के संबध में सभी से चर्चा कर उनके संतुष्टिपूर्वक निराकरण के निर्देश दिये।

No comments:

Post a Comment