Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 14, 2023

बदलते समय की आवश्यकता है माउंट लिटरा जी जैसे आधुनिक स्कूल : डीआईजी राजीव लोचन शुक्ल


शहर के मध्य पिपरसमां फोरलेन के समीप माउंट लिटरा स्कूल की नवीन शाखा का हुआ शुभारंभ

शिवपुरी-आज शिक्षा के क्षेत्र में अनेकों बदलाव देखने को मिल रहे है और जैसे-जैसे समय बदल रहा है तो बदलते समय की आवश्यकता भी बदल रही है और यहां माउंट लिटरा जी जैसे आधुनिक शिक्षा आज के समय की मांग भी है निश्चित ही शिवपुरी जैसे छोटे से जिले में यह स्कूल खुलना कहीं ना कहीं शिक्षा के नए द्वार खोलने जैसा प्रतीत होगा,जहां अब बच्चों कॉपी-किताबों से कहीं ज्यादा जी लर्न एप्प और एजुकेशन के माध्यम से सीधे प्रोजेक्टर के माध्यम से जुड़कर ऑनलाईन शिक्षा प्राप्त करेंगें, यह बच्चों के नए भविष्य को संवारने वाली शिक्षा होगी। यह कहना है आईटीबीपी डीआईजी राजीवलोचन शुक्ल का जो स्थानीय ग्राम पिपरसमां के समीप मुख्य फोरलेन वायपास मार्ग के समीप नागपाल परिवार के नवीन माउंट लिटरा जी स्कूल के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से अपना संबोधन देकर आधुनिक शिक्षा पर जोर दे रहे थे। 

इस अवसर पर माउंट लिटरा जी के संस्थापक किंग्सटन डिसूजा विशेष रूप से मौजूद रहे। इन अतिथिद्वयों का विद्यालय के प्रवेश द्वार पर तिलक लगाकर स्वागत किया गया तत्पश्चता माउंट लिटरा जी के डायरेक्टर हेमंत नागपाल-श्रीमती लीना नागपाल व अन्य परिजनों के द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया गया। स्वागत भाषण डायरेक्टर हेमंत नागपाल के द्वारा दिया गया जबकि माउंट लिटरा जी विद्यालय की शिक्षण गतिविधियों को लेकर संस्थापक श्री डिसूजा के द्वारा जानकारी दी गई। इस अवसर पर विद्यालय परिवार के द्वारा अतिथियों का स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में मौजूद स्कूली बच्चों व उनके अभिभावकगण मौजूद रहे जिन्होंने माउंट लिटरा स्कूल का निरीक्षण किया और विद्यालय के स्टाफ से शिक्षण संबंधी जानकारी लेकर प्रवेश की प्रक्रिया को समझा। 

यहां विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया जिन्होंने प्रोजेक्टर एवं ऑनलाईन शिक्षा पद्वति के बारे में उपस्थित माउंट लिटरा जी स्कूल की गतिविधियों को जाना। अंत में आभार प्रदर्शन विद्यालय की नवीन प्राचार्य के द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम समापन पर अतिथियों एवं आए हुए आगन्तुकजनों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई व मिष्ठान वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

No comments:

Post a Comment