Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 13, 2023

नपा के सफाईकर्मियों के साथ हुई मारपीट के मामले में नपा ने चलाई अतिक्रमण मुहिम


वार्ड 2 में अतिक्रामक के घर नालियों को जेसीबी से तोड़ा

शिवपुरी-शहर के वार्ड क्रमांक 2 शक्तिपुरम खुडा बस्ती कॉलोनी में बीते रोज नगर पालिका सफाईकर्मी और वार्ड वासियों के बीच झगड़े के बाद नगर पालिका के अमले ने पहुंचकर अतिक्रमण मुहिम चलाया। इस दौरान नगर पालिका के कर्मचारियों ने नालियों पर किए हुए अतिक्रमण को हटवाया। इधर जिन लोगों के अतिक्रमण को हटाया गया है उनके द्वारा नगर पालिका प्रशासन पर आरोप लगाया गया है कि उन्हें बिना नोटिस जारी किए ही एकाएक अतिक्रमण को तोड़ा गया है। गौरतलब है कि बीते रोज विकास यात्रा के मार्ग को साफ करने के लिए नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों को इसी क्षेत्र में सफाई के लिए तैनात किया गया था। इसी दौरान रहवासियों से सफाई कर्मियों के साथ झगड़ा हो गया था जिसमें सफाई कर्मी सहित कुछ वार्डवासी घायल हुए थे।

जानकारी के अनुसार बीते रोज शक्तिपुरम खुड़ा बस्ती में रिक्की बाल्मीकि, अशोक बाल्मीकि, नारायण बाल्मीकि, रोहित बाल्मीकि, धर्मवीर बाल्मीकि को सफाई के लिए लगाया गया था। सभी सफाईकर्मी जब शक्तिपुरम खुड़ा में कल्लू पंडित की दुकान के पास नाली की पटिया हटाकर सफाई कर रहे थे तभी तीन लड़के रितिक, सोनू व राहुल आए और रिक्की व अशोक से बोले कि तुम लोगों ने पटिया कैसे हटाई इसी बात पर विवाद हो गया दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी। दोनों पक्षों के लोग इस झगड़े में घायल हुए थे हालांकि सिटी कोतवाली पुलिस ने सफाई कर्मचारियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया था। इसके बावजूद सफाईकर्मी हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज करने पर अड़े हुए हैं।

हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मी, सौंपा ज्ञापन
नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों के साथ हुई मारपीट के बाद नगरपालिका के सभी सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं सफाई कर्मचारियों की मांग है कि जब तक हमलावरों पर हत्या के प्रयास की धाराओं का मामला पंजीबद्ध नहीं किया जाता तब तक वह हड़ताल को खत्म नहीं करेंगे। नगरपालिका के सभी कर्मचारियों ने अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस ट्रेड यूनियन के बैनर तले कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन भी सौंप कर हमलावरों के अतिक्रमण तोडऩे और हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की है।
इनका कहना है-
खुड़ा बस्ती क्षेत्र में आज नालियों पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है नाली से अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस देना अनिवार्य नहीं है।
केशव सगर
सीएमओ, नपा शिवपुरी

No comments:

Post a Comment