Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 17, 2023

नपा अध्यक्ष व सीएमओ के द्वारा विकास रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना


विकास यात्रा के माध्यम से बताई नगर पालिका की जनहितैषी शासकीय योजनाऐं

शिवपुरी-शहर में विकास यात्रा कलारबाग पार्क के पास कमलागंज से प्रारंभ की गई। यहां नपाअध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा एवं सीएमओ केशव सगर के द्वारा कन्यापूजन कर विकास रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया तथा अध्यक्ष द्वारा लाडली लक्ष्मी योजना के 4 हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरित किये गए। यात्रा अपने निर्धारित समय को प्रात: बजे से कलार बाग पार्क नवग्रह मंदिर से शुभारंभ करते हुये निकली। गांधी कालोनी से जलमंदिर होते हुये सहस्त्रबाहु चौराहे से अग्रवाल धर्मशाला से सदर बाजार स्कूल में छात्राओं से चर्चा व स्कूल का निरीक्षण किया गया। दोपहर 1.00 बजे से 2.00 बजे तक भोज दोपहर 2.00 बजे से 4.00 बजे तक खेलकूद का कार्यक्रम किया गया, मिर्ची मार्केट 14 न कोठी होते हुये कोर्ट रोड पानी की टंकी से ताई की बगिया होते हुये तात्याटोपे पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर रैली का समापन किया गया। 

यात्रा के दौरान सम्मान रंगोली प्रतियोगिता सरकारी कार्यालय (आंगनवाड़ी उचित मूल्य की दुकान औषधालय) का निरीक्षण तथा संवाद प्रसाद वितरण खेलकूद कार्यक्रम स्वसहायता समूह से संवाद स्कूल के विद्यार्थियों से चित्रकला की गतिविधियों का आयोजन कटपुतली का खेल स्वच्छता अभियान के संबंध में जनसंवाद सांस्कृतिक कार्यक्रम भजन संध्या जलसेवा और हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया गया। आयोजन के दौरान 03 आवेदन समय आई डी के प्राप्त हुए जिनका तत्काल समाधान किया गया। इस दौरान गतिविधी कचरा पृथक्करण एवं संग्रहण अध्यक्ष गायत्री शर्मा एवम सीएमओ केशव सगर की टीम द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नगर के रहवासियों को कचरा पृथकीकरण के विषय मे समझाया गया साथ ही 3 तक बिन के सेनेटरी कचरे को पेपर में करके लाने को कहा गया है और उन्हें अलग- अलग डस्टबीन के माध्यम से ये कचरा अलग अलग रखने की समझाइस दी गई।

साथ ही उन्हें बताया गया कि गीला,चाय पत्ती, पेड़ के पत्ते, राख, फल-फूल के छिलके, सब्जी के छिलके, झूटन, धूल-मिट्टी आदि सहित सूखा कागज, पन्नी पुस्ते, दूध की थैली डिस्पोजल पुराने कपड़े न्यूजपेपर, सैनेटरी कचरा डायपर उपयोग किये हुए मास्क, गलब्स, हेयरकैप, पीपीई किट दवाइयां आदि का पृथक-पृथक कचरा निस्तारण करना चाहिए साथ ही समस्त रहवासियों को अपने- अपने घरों से निकलने वाले कचरे को अलग अलग रखने के लिए कहा गया तथा उन्हें कचरा गाड़ी के निर्धारित दिनों में डालने के लिए कहा गया।

No comments:

Post a Comment