Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, February 5, 2023

मॉं राजेश्वरी समिति का उदर लिवर एवं पित्त रोग चिकित्सा शिविर सम्पन्न


झॉंसी के डॉं शरद चन्द्रा ने किया 204 मरीजों का इलाज

शिवपुरी-जन कल्याणकारी सामाजिक एवं धार्मिक कार्या में पूर्ण समर्पित भावना के साथ विगत अनेक वर्षो से सक्रिय मॉं राज राजेश्वरी दरबार उत्सव समिति द्वारा स्व. श्रीमती लक्ष्मी देवी साहू की स्मृति में, झॉंसी बन्दूक घर के सौजन्य से अपना 72वां शिविर रविवार को नि:शुल्क उदर, लिवर एवं पित्त रोग चिकित्सा शिविर के रूप में पोलोग्राउण्ड के सामने स्थित मंगलम् भवन में आयोजित किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सिविल सर्जन डॉं. गोविन्द सिंह कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में सुरेन्द्र साहू तथा मरीजों की चिकित्सा हेतु झॉंसी से पधारे डॉं. शरद चन्द्रा ने मंचासीन होकर मॉं राजश्ेवरी के छायाचित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जलित कर शिविर का श्ुाभारंभ किया। 

इस अवसर पर समिति अध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता द्वारा मंचासीन अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। शिविर का शुभारंभ करते हुये मुख्य अतिथि डॉं. गोविन्द सिंह ने स्वास्थ्य शिविर के रूप में इस प्रकार के जन कल्याणकारी सेवा कार्यो को ईश्वर की आराधना का एक स्वरूप बताया। कार्यक्रम अध्यक्ष सुरेन्द्र साहू ने समिति के इस प्रकार के शिविरों को पीडि़त मानवता की सेवा में एक परोपकार का कार्य निरूपित किया। मरीजों की चिकित्सा हेतु झांसी से पधारे डॉं. शरद चन्द्रा ने अपनी टीम के साथ 204 मरीजों की जांच कर उचित परामर्श एवं उपचार प्रदान किया। शिविर में हेपेटाइटिस 'बीÓ एवं 'सीÓ की निशुल्क जांच की गयी।

समिति सचिव गोविन्द सिंह सेंगर ने शिविर का संचालन करते हुये समिति के विभिन्न क्रियाकलापों की जानकारी में बताया कि समिति अभी तक कुल 71 नि:शुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन कर चुकी है इसके अलावा समिति के धार्मिक आयोजनों में आध्यात्म निकेतन ग्वालियर के संत श्री कृपाल सिंह महाराज के सानिध्य में अध्यात्म सत्संग समारोह, तथा साध्वी विश्वेश्री देवी की सुमधुरवाणी में 2 बार श्रीराम कथा का आयोजन प्रमुख है। 

कार्यक्रम के अंत में समिति संरक्षक रामशरण अग्रवाल ने शिविर में सहयोग हेतु मंच पर उपस्थित अतिथिगण, डॉं. शरद चन्द्रा, मंगलम, पत्रकार बन्धुओं सुरेन्द्र साहू, डॉं. मैाथिलीशरण मिश्र, अमन गोयल, कृष्णदेव गुप्ता, मुन्ना बाबू गोयल, आलोक गोयल, रमन अग्रवाल, हरिओम गर्ग, धर्मेन्द्र जैन, सुशील कुमार गोयल, बृजेश जैन, कपिल सहगल, देवेन्द्र मित्तल, देवकीनंदन शर्मा, अन्वेष सोनी, धनीराम सैन, गोपालदास बसंल, विष्णु बंसल, गोपालदास अग्रवाल, रामकुमार अग्रवाल, विष्णु खण्डेलवाल, राजकुमार बिन्दल, उपस्थित अतिथियों तथा भारी संख्या में उपस्थित पेट, लिवर, एवं पित्त रोग के मरीजों के प्रति आभार ज्ञापित किया।  

No comments:

Post a Comment