Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 13, 2023

ललितपुर-चंदेरी-अशोकनगर-गुना होते हुए छबड़ा-कोटा तक राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ा जाए: सांसद डॉ.के.पी.यादव


बजट सत्र के दौरान संसदीय क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग की मांग रखी

शिवपुरी-गुना-शिवपुरी-अशोकनगर संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ.के.पी.यादव द्वारा बजट सत्र के दौरान लोकसभा में ललितपुर-चंदेरी-अशोकनगर-गुना होते हुए छब?ा-कोटा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़े जाने संबंधित मांग रखी गई।

सांसद डॉ.के.पी.यादव ने संसद में बोलते हुए कहा कि संसदीय क्षेत्र के लोगों के सुझाव पर मेरा केंद्र सरकार से आग्रह है ललितपुर से चंदेरी-अशोकनगर गुना होते हुए छबड़ा- कोटा के लिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग की घोषणा की जाए, क्योंकि चंदेरी ऐतिहासिक पर्यटन नगरी होने के साथ-साथ यहाँ एशिया का सबसे बड़ा हैंडलूम पार्क भी अवस्थित है। साथ ही चंदेरी के निकट जैन तीर्थ अतिशय क्षेत्र श्री थूबोन जी, सिंधी समाज का श्रद्धा का केंद्र श्री आनंदपुर साहिब, अशोक नगर में श्री जानकी माता का मंदिर करीला धाम जैसे अनेक दर्शनीय तीर्थ व पर्यटन स्थल स्थित है। साथ ही अशोकनगर की मंडी मध्यप्रदेश की Óए क्लासÓ मंडी है। 

गुना में उत्पादित होने वाला धनिया पूरे देश में निर्यात किया जाता है, ऐसे में क्षेत्र का महत्व अधिक ब? जाता है यदि राष्ट्रीय राजमार्ग की घोषणा होती है तो न सिर्फ क्षेत्र का विकास होगा अपितु क्षेत्र की देश के दूसरे हिस्सों से कनेक्टिविटी आसान होगी। साथ ही सांसद डॉ.के.पी.यादव ने रेल मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि गुना से लेकर बीना तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को यथावत चालू किया जाए क्योंकि यह ट्रेन यहां के निवासियों के लिए लाइफ लाइन का कार्य करती थी। इसे कोरोना काल के समय से बंद कर रखा है एवं कोरोना के समय से कई ट्रेनों के स्टॉपेज कम कर दिए गए थे जिन्हें पुन: बहाल किया जाए जिससे क्षेत्र के लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़ेे।

No comments:

Post a Comment