Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, February 1, 2023

गीता पब्लिक स्कूल : एक ही कक्षा के 6 मित्र बने डॉक्टर, माता-पिता का हुआ सम्मान


मयूर और संगम ने क्वालीफाई किया आईआईटी, नर्सरी से साथ पढ़े, अब कॉलेज की पढ़ाई भी साथ साथ करेंगे

शिवपुरी-शहर के फतेहपुर रोड़ स्थित गीता पब्लिक स्कूल के पिछले सत्र के 6 विद्यार्थियों ने नीट क्वालीफाई कर लिया और उन्हें गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में एडमिशन मिल गया है। यहां यह बात अति रोचकपूर्ण है कि पूरी कक्षा में बायोलॉजी संकाय में 12 ही विद्यार्थी थे, जिनमें से 6 मित्रों ने नीट को क्वालीफाई किया है। जिनके नाम अक्षांश यादव पुत्र यादवेंद्र राजकुमारी यादव, निखिल ओझा पुत्र नरेंद्र अनीता ओझा, अर्पित त्रिवेदी पुत्र शिवकुमार प्रियंका त्रिवेदी, ऋतिक बिरथरे पुत्र विनोद सीमा बिरथरे, प्रांजल गोयल पुत्र दिनेश मंजू गोयल, संस्कृति गुप्ता पुत्री सुनील कुमार वंदना गुप्ता हैं। 

विद्यार्थियों की सफलता में जहां उनकी अटूट मेहनत है, वहीं उनकी सफलता में उतना ही योगदान उनके माता-पिता के त्याग ,मेहनत, स्नेह व सहयोग का भी है, इसलिए स्कूल प्रबंधन द्वारा विद्यार्थियों की इस अपार सफलता पर विद्यार्थियों के माता-पिता के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। माता-पिता अपने बच्चों की सफलता पर गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। अक्षांश यादव के पिता यादवेंद्र यादव ने इस अवसर पर गीता पब्लिक स्कूल के फाउंडर स्व.प्रेम नारायण पाराशर को याद किया। निखिल ओझा के पिता नरेंद्र ओझा ने बताया कि निखिल नर्सरी से बारहवीं तक गीता पब्लिक स्कूल में पढ़ा और उसे शिवपुरी का ही मेडिकल कॉलेज मिला है। 

अर्पित त्रिवेदी के पिता शिवकुमार ने अर्पित का पढ़ाई से लगाव व उसके सभी प्रतियोगिताओं में भाग लेने को सफलता का श्रेय दिया। प्रांजल गोयल के पिता दिनेश गोयल ने प्रांजल के अनुशासन, उसकी लगन को उसकी सफलता का श्रेय दिया। संस्कृति गुप्ता के पिता सुनील कुमार गुप्ता ने कहा कि संस्कृति का शुरू से ही पढऩे के प्रति झुकाव रहा और वह स्कूल रोज जाती थी।

मयूर और संगम ने क्वालीफाई किया आईआईटी, नर्सरी से साथ पढ़े, अब कॉलेज की पढ़ाई भी साथ साथ करेंगे
विद्यालय के दो विद्यार्थी मयूर अग्रवाल पुत्र सचिन सुनीता अग्रवाल व संगम गुप्ता पुत्र हरिओम लक्ष्मी गुप्ता जिन्होंने साथ-साथ नर्सरी से 12वीं तक पढ़ाई की और अब दोनों ने ही आईआईटी क्वालीफाई कर लिया है और उन्हें कानपुर आईआईटी में एडमिशन मिल गया है। उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि कॉलेज लाइफ का सफर भी अब साथ साथ रहेगा। मयूर अग्रवाल के पिता सचिन अग्रवाल ने बाकी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा फोकस्ड स्टडी करनी चाहिए, अगर आप अपनी पढ़ाई को लेकर फोकस्ड है तो सफलता अवश्य आपको मिलेगी। 

वहीं संगम गुप्ता के पिता हरिओम गुप्ता ने स्कूल प्रबंधन द्वारा विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए कम से कम छुट्टी और अधिक समय तक पढ़ाना की खूब प्रशंसा की और कहा कि इससे बच्चों में पढ़ाई का अच्छा माहौल क्रिएट होता है। इसके साथ ही क्लास 10वीं सीबीएसई टॉपर तमन्ना धाकड़ पुत्री जय सिंह ममता धाकड़ के माता-पिता को भी उनकी बच्ची की सफलता पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूल के संचालक गण, प्रिंसिपल व समस्त टीचिंग स्टाफ की उपस्थिति रही।

No comments:

Post a Comment