Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, February 13, 2023

नाबालिग से दुष्कर्म व हत्या करने वाला आरोपी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दबोचा


अश£ील फिल्में देखकर दिया वारदात को अंजाम

शिवपुरी-जिले के करैरा में 6 साल की मासूम बच्ची से रेप के बाद बेरहमी से हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी नाबालिग है। उसने कुछ दिन पहले ही खेत में एक कपल को गलत काम करते देखा था, तभी से वह हमउम्र लड़की की तलाश में था, 6 साल की मासूम से रेप के बाद उसने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी, तीन डॉक्टरों की टीम ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम किया। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि मासूम के साथ पहले बेरहमी से मारपीट की गई। इससे उसका लीवर फट गया था। इसके बाद आरोपी ने मासूम से रेप किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर प्रकरण विवेचना में ले लिया है। बताना होगा कि इस मामले में एसपी ने जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था और फरार आरोपी पर 10 इनाम भी घोषित किया था। 

 बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल द्वारा नाबालिक बालिका की पतारसी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये । बरिष्ठ अधिकारियो के निर्देशन में पुलिस पार्टियां बनाकर अपहृत बालिका की तलाश की गयी जो ग्राम बडोरा के स्कूल के पास सरसों के खेत में मृत अवस्था में मिली जिसकी जांच में पाया गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बालिका के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी है । जिस पर से प्रकरण में धारा 366ए, 376एबी,302 ताहि एवं 5 एम/6 पॉक्सो एक्ट ईजाफा किया गया । 

प्रकरण सनसनीखेज एवं गंभीर प्रकृति का होने से श्रीमान बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय शिवपुरी श्री राजेश चंदेल के निर्देशन में आरोपी की पतारसी एवं गिरफ्तारी हेतु अति0 पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया के मार्गदर्शन में एस.डी.ओ.पी. संजय चतुर्वेदी एवं एसडीओपी शिवपुरी अजय भार्गव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटना को अंजाम देने बाले दुर्दान्त अज्ञात आरोपी की खोज प्रारंभ की गयी । घटना गंभीर प्रकृति व सनसनीखेज होने से श्रीमान  बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय शिवपुरी श्री राजेश चंदेल एवं अति0 पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया , एस.डी.ओ.पी. संजय चतुर्वेदी एवं एसडीओपी शिवपुरी अजय भार्गव एफएसएल अधिकारी डाँ. अखिलेश भार्गव , डाँ. एच.एस बरहादिया मय डॉग स्कॉड टीम के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया एवं आसपास के क्षेत्र की सर्चिंग की साथ ही पुलिस की अलग-अगल टीमों के द्वारा निरंतर वडोरा के आसपास गांव में सर्चिंग की गई , मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया जाकर  साक्ष्य एकत्रित किये गये

इस सनसनीखेज घटना के खुलासे में महत्वपूर्ण भूमिका निरीक्षक करैरा सतीश सिंह चौहान, एसआई नीतू सिंह धाकड, एसआई नीरज राणा, एसआई कुलदीप सिंह, एसआई जूली तोमर, एसआई भोलाराम पुरोहित, सउनि कमल सिंह बंजारा, सउनि जयनारायण, सउनि जितेन्द्र सिंह जाट, म.प्रआर प्रभावती, प्रआर दुर्गाचरन, आर सोनू पाण्डेय, आर देवेश तोमर, आर काले खां, आर गोविन्द ,आर सतेन्द्र सिकरवार, आर राघवेन्द्र, आर सोनू, आर संतोष कुशवाह, म आर रजनदीप कौर, थाना कोतवाली से निरी. अमित भदौरिया, थाना आर.भोला, अजीत, प्रभारी सुरवाया उनि रामेन्द्र सिंह चौहान, थाना प्रभारी अमोला, उनि संतोष भार्गव, संजीव, संदीप, चौकी प्रभारी थनरा सउनि सतीश जयंत, आर अंकित सिंह, चौकी प्रभारी हिम्मतपुर उनि नितिन भार्गव, सैनिक बृजकिशोर शर्मा, चौकी प्रभारी खौड उनि अंशुल गुप्ता, आर सुखवीर, साइबर सैल आर विकास चौहान की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 
 
ऐसे आरोपी तक पहुंची पुलिस
एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि पुलिस ने गांव में पूछताछ की तो आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला। ऐसे में पुलिस ने गांव के बाहर से आए लोगों की तलाश शुरू की। इसी दौरान पुलिस को पहला क्लू मिला कि मासूम को आखिरी बार भागवत कथा स्थल के बाहर लगे झूले पर देखा गया था। पुलिस ने उस दिन उस समय झूला झूलने वालों बच्चों को तलाशा। बच्चों ने बताया कि झूले के पास एक लड़का खड़ा था, लड़की उससे बात कर रही थी। बच्चों के बताए हुलिए के आधार पर पुलिस ने तलाशी शुरू की। पुलिस को मुखबिर ने हुलिए वाले लड़के के बारे में बताया। आरोपी इसी जगह पर बच्ची को लेकर गया था। उसने पहले उसके साथ मारपीट की, फिर रेप किया। पिटाई से वह अधमरी हो गई थी। उसका लीवर भी फट गया था।

कॉल से ट्रेस हुअ मामला
पुलिस ने जब झूले वाले से पूछताछ की तो उसने बताया कि इस हुलिए का एक लड़का हर दिन यहां आता था। वह झूले पर ही खड़ा रहता था। झूले की सफाई भी कर देता था। इसके चलते वह उसे कुछ पैसे भी दे देता था। हालांकि वह उसका नाम और पहचान नहीं बता पाया। पूछताछ में झूले वाले ने कहा- कुछ दिन पहले लड़के ने मेरे मोबाइल से अपने पिता से बात की थी। पुलिस ने उस दिन आए नंबर पर बात की तो पता चला कि नंबर गांव हाथरस का है। इस पर पुलिस हाथरस पहुंच गई। जहां पड़ताल करने पर आरोपी अपने खेत में छिपा मिल गया। आरोपी की उम्र 15-16 साल के बीच है। उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

पोर्न वीडियो का शौकीन है आरोपी
पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि कुछ महीने पहले गांव में सरसों के खेत में मैंने एक महिला और पुरुष को संबंध बनाते हुए देख लिया था, तभी से उसके मन में ऐसा काम करने की इच्छा उठने लगी थी, बीच-बीच में जब भी उसे किसी का मोबाइल मिलता, वह उसमें पोर्न वीडियो देख लिया करता था। वह अपनी हम उम्र लड़की की तलाश में था, इसी कारण वह हर दिन भागवत कथा में पहुंचता था। इसी दौरान उस लड़की पर नजर पड़ी। वह झूला झूलने आया करती थी।

No comments:

Post a Comment