Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, January 31, 2023

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने किया क्षेत्र का दौरा, निर्माण कार्यों का लिया जायजा


5 फरवरी से निकाली जाएगी विकास यात्रा, बदरवास सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर रखवाया गया ट्रांसफार्मर

शिवपुरी- कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा क्षेत्रवासियों के बीच पहुंचकर सतत भ्रमण किया गया और क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया गया। इस दौरान विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को जानकी प्राप्त हुई कि कोलारस विधानसभा क्षेत्र के बदरवास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में काफी समय से एक्स-रे मशीन रखी हुई थी, जिस पर तत्काल स्वास्थ्य केन्द्र में बिजली व्यवस्था बहाली को लेकर कार्य करते हुए वहां ट्रांसफार्मर रखने के लिए विधायक निधि से 5.50 लाख जारी कर मौके पर अपने ही सामने ट्रांसफार्मर भी रखवाया गया है इसके साथ ही अब आने वाले समय में शीघ्र ही एक्स-रे की सुविधा भी यहां मरीजों को बदरवास स्वास्थ्य केंद्र पर ही मिलेगी इसके लिए प्रयास भी जारी है। इसके साथ ही कोलारस विधानसभा क्षेत्र में आगामी 5 से फरवर से लेकर 25 फरवरी तक नगर में विकास यात्राऐं निकाली जाएगी इसे लेकर भी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर रूटचार्ट बनाया गया। बताना होगा कि संपूर्ण मध्यप्रदेश में सभी 2&0 विधानसभा क्षेत्रों में 05 फरवरी 202& से विकास यात्रा प्रारंभ होगी जो 25 फरवरी 202& तक चलेगी। 

इसी क्रम में कोलारस विधानसभा क्षेत्र में भी विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के नेतृत्व में विकास यात्रा 5 फरबरी से 25 फरबरी के मध्य में क्षेत्र के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में प्रतिदिन प्रात: 8 बजे से शाम 7 बजे पहुंचेगी। जिसमें विकास यात्रा के दौरान एक ओर जहां  आमजन की समस्याओं का समाधान किया जाएगा तो वहीं दूसरी ओर अनेकों विकास कार्यों के भूमिपूजन/लोकार्पण कार्यक्रम भी आयोजित किए जायेंगे तथा प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी आमजन को दी जाएगी एवं संचालित सभी योजनाओं का समीक्षा/निरीक्षण भी इस दौरान किया जाएगा। 

इसके अलावा माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशाुनसार विकास यात्राओं के दौरान कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा क्षेत्र की आंगनबाड़ी, स्कूलों तथा छात्रावासों जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर भी ध्यान केंद्रित कर विकास यात्रा के दौरान ब्याबस्थाओं का अवलोकन किया जाएगा जिससे यहां संचालित व्यवस्थाओं के निरीक्षण के दौरान निश्चित ही व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ होगी। कोलारस विधायक के द्वारा कोलारस विधानसभा के ग्राम पंचायत-अटारा के मितौजी में हाथीगड़ा अमृत सरोवर तालाब निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किय गया साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद अब लाडली बहना योजना की शुरुआत करने पर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बहुत बहुत धन्यवाद ज्ञापित किया गया इस योजना के तहत योजना के रक्षाबंधन से लागू होने पर सभी वर्ग, समाज की बहनों को रू.1000 प्रतिमाह की राशि प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय भाजपा कार्यकर्ता भी विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के साथ मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment