Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 5, 2022

नशा मुक्त भारत अभियान अंतर्गत शा.मा.वि.मुढैरी में जागरूकता कार्यक्रम


शिवपुरी-
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह एवं सामाजिक न्याय विभाग के उपसंचालक एम.के.जैन के निर्देशन में नशा मुक्त भारत अभियान अंतर्गत गतदिवस एकीकृत शा.मा.वि.मुढ़ैरी में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में कलापथक दल के प्रमुख कलाकार विनोद श्रीवास्तव द्वारा उपस्थित छात्र-छात्राओं को युवाओं में नशा वृत्ति की बड़ती हुई लत की रोकथाम के संबंध में आवश्यक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किसी भी नशीली वस्तु की लत स्वास्थ्य को गंभीर नुकसान पहुंचाती हैं। भविष्य में कैसी भी परिस्थितियां आएं हमें नशा वृत्ति से न केवल स्वयं दूर रहना है बल्कि आमजन मानस को भी इसकी जद में आने से बचाना चाहिए। 

उन्होंने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों से कहा कि देश के समक्ष खड़ी नशा वृत्ति की इस चुनौती को स्वीकार करते हुए हम सभी को आज नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत एकजुट होकर प्रतिज्ञा लेना है कि समुदाय, परिवार, मित्र एवं समाज को नशा मुक्त बनाने में हम सभी का महत्वपूर्ण योगदान देंगे। इस अवसर पर प्र.अध्यापक करन सिंह शाक्य, उ.श्रे.शिक्षक करन सिंह मौर्य, मा.शिक्षक रामबाबू गुप्ता, मा.शिक्षक श्रीमती वंदना गुप्ता, मा.शिक्षक महावीर प्रसाद राठौर, मा.शिक्षक विजय कुमार साहू, सहा.शिक्षक संदीप शर्मा, प्रा.शिक्षक प्रीति शुक्ला एवं मंजू दीक्षित सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं माजूद थे।

No comments:

Post a Comment