Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 1, 2022

हृदयरोगियों की सेवा में आगे आया प्रधान कार्डियक



डॉ अमित गुप्ता की अभिनव पहल पर 1100 रूपये में हो सकेंगी प्रधान कार्डियक पर ह्रदय की जांचे

शिवपुरी-हृदयरोगियों की सेवा में आगे आते हुए प्रधान कार्डियक के संचालक डॉ.अमित गुप्ता के द्वारा रियायत दरों पर ही हृदय संंबंधी जाचों को लेकर अभिनव पहल शुरू की गई है जिसके तहत मात्र 1100 रूपये में ही हृदय रोग संबंधी विभिन्न जांचें हो सकेंगी। बताना होगा कि इन दिनों सर्दियों का मौसम प्रारम्भ होते ही ह्रदय रोगियों की संख्या बढऩी शुरू हो जाती है, ज्ञान के अभाव में गंभीर घटनाएं भी घटित हो जाती है, इसीलिए समय पर जांचों को कराने की जागरूकता रहनी चाहिए। सेवा भाव की वजह से शिवपुरी के लिए मिसाल बन चुके डॉ अमित गुप्ता इसी बात को ध्यान रखते हुए बी पी,शुगर,थायराइड मरीजों के लिए विशेष सौगात प्रारम्भ कर चुके है,जिसका लाभ अधिक से अधिक लोग ले,व्यापक प्रचार प्रसार इसका हो।

प्रधान कार्डियक एवं डेंटल केयर शिवपुरी के संचालक डॉ.अमित गुप्ता के अनुभवी व पारंगत चिकित्सक एक साथ एक ही स्थान पर प्रधान कार्डियक एवं डेंटल केयर जेन आरा मशीन के पास शंकर कॉलोनी पर अभिनव पहल प्रारम्भ कर रहे है। मात्र 1100 रुपये में बी पी, शुगर, ईसीजी, टीएमटी (स्ट्रेस टेस्ट),लिपिड प्रोफाइल,डायट चार्ट सभी का परामर्श देंगे। जिन लोगो के परिवार में कोई भी सदस्य ह्रदय रोग,शुगर,थायराइड से पीडि़त है। वजन ज्यादा है, शारीरिक श्रम कम होता है, ऐसे सभी लोग इस योजना का लाभ ले सकते है। अनिवार्य रूप से सेहतमंद रहने के लिए और सर्दियों में गंभीर घटना से बचने के लिए अपना पंजीयन करा उक्त सेवा का लाभ ले सकते है। 

डॉ अमित गुप्ता कोरोना काल मे दी गयी अपनी सेवाओ की वजह से चर्चित नाम हो चुके है। कई लोगो की जिंदगी आपने बचाई है,और अभी भी दिन रात सेवा भाव के साथ ही लगे हुए है। जागरूकता के साथ स्वस्थ शरीर की संकल्पना को ध्यान में रखते हुए उक्त सेवा कार्य डॉ गुप्ता प्रारम्भ कर रहे है। चिकित्सा को सेवा का माध्यम मान निरोगी काया रखने के लिए डॉ गुप्ता के द्वारा यह पहल प्रारम्भ की है। जिसमे हरेक व्यक्ति अपना शारीरिक चेकअप अवश्य कराए व स्वस्थ जीवन जीने की दिशा में कारगर कदम उठाए।

No comments:

Post a Comment