Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 18, 2022

सीएम से प्रशंसा मिलने के बाद पुन: मैदान में उतरे जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी


अमृत सरोवर तालाबों का किया निरीक्षण और आवश्यक निर्देश दिए, नवीन तालाब निर्माण का किया निरीक्षण

शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शिवपुरी जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी के अमृत तालाब निर्माण किए गए कार्य की प्रशंसा किए जाने के बाद एक बार फिर से सीईओ अमृत सरोवर तालाबों के निर्माण में जुट गए हैं। इसी क्रम में सीईओ उमराव सिंह मरावी ने जिले केविभिन्न स्थानों पर चल रहे तालाबों का निरीक्षण किया। इस दौरान जनपद पंचायत खनियाधाना के टालापहाड़ी में पहुंचकर यहां चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया, इसके अलावा पनरियानाथ नाले पर बनाए जा रहे तालाब निर्माण का निरीक्षण किया। जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी यहां पर तालाब निर्माण को लेकर आवश्यक निर्देश दिए और जल्द से जल्द से जल्द निर्माण पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। सीईओ के साथ इस दौरान जनपद पंचायत के अधिकारी, आरईएस के एई व ग्राम पंचायत के सचिव भी मौजूद रहे।

श्रमदान करने वाले ग्रामीणों को पहनाई माला
जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी ने खनियांधाना जनपद पंचायत के टालापहाड़ी ग्राम पंचायत पर बनाए जा रहे नवीन अमृत सरोवर तालाब को लेकर जहां पर जुटे ग्रामीण और श्रमदान करने वाले श्रमिकों को माला पहनाई। इस दौरान यहां के ग्रामीणों ने बताया कि इस तालाब के निर्माण से भूमिगत जल स्तर को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही गर्मियों के दिनों में पशुओं को पानी की जो कमी रहती थी वह दूर हो जाएगी।

पानी के अलावा मिलेगा रोजगार
शिवपुरी जिले में जो अमृत सरोवर तालाब बनाए जा रहे हैं वहां पर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भूमि का जल स्तर में बढ़ावा तो मिलेगा ही साथ ही मछली पालन सहित अन्य रोजगार की उपलब्धता भी रहेगी जिससे ग्रामीणजनों को यहां रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे।

No comments:

Post a Comment