Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 13, 2022

मप्र राज्य मार्शल आर्ट अकादमी के जूडो खेल में हुआ छ: खिलाडिय़ों का चयन


शिवपुरी-
खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से माधवराव सिंधिया खेल परिसर में संचालित जिला जूडो प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे छ: जूडो खिलाडिय़ों का चयन म.प्र. राज्य मार्शल आर्ट अकेडमी के जूडो खेल में हो गया है। यह पहली बार है जब छ: खिलाड़ी चयनित होकर टी.टी नगर स्टेडीयम भोपाल गये हैं। शहर के यह सभी खिलाड़ी भविष्य में राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते नजर आएँगे।
चयनित खिलाडिय़ों में युवराज सिंह राना, उदयांश सिंह साहा, राम लखन गुर्जर, मयंक परिहार, शिवानी और यूसरा फातिमा शामिल हैं। यह सभी खिलाड़ी श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में शिशुपाल सिंह रघुवंशी जूडो प्रशिक्षक के मार्गदर्शन में जूडो के गुर सीख रहे थे। सभी खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में मेडल ले चुके हैं। अब इन खिलाडिय़ों को मार्शल आर्ट अकैडमी में शासन द्वारा प्रशिक्षण, खेल सामग्री, प्रशिक्षण के टूल, मेडिकल किट, शिक्षा, भोजन व्यवस्था, अतिरिक्त डाइट और कॉम्पटिशन इक्स्पोजर की सुविधाएँ दी जाएगी।

खेल अधिकारी डॉ.के के खरे ने बताया कि खेल परिसर का वातावरण खेल प्रशिक्षण के लिए बहुत ही अच्छा है। यहाँ प्रतिदिन बहुत खिलाड़ी आते हैं। उनमें से कई खिलाड़ी राज्य स्तर पर खेल रहे है। परिसर में अभी रेजिस्ट्रेशन प्रकिया जारी है जिनको अपना भविष्य खेल में बनाना है वे यहाँ आए और खेल के गुर सीखें। चूंकि शनिवार और रविवार को कॉलेज और स्कूल के अवकाश होते है इसलिए शनिवार और रविवार को खेल परिसर खिलाडिय़ों के लिए ओपन किया हुआ है। अब अवकाश वाले दिन खिलाड़ी यहाँ आ सकते हैं। अब जिले के यह जूडो खिलाड़ी भी उच्च स्तर पर खेलेंगे और शिवपुरी जिले का नाम रोशन करेंगे।

No comments:

Post a Comment