Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 4, 2022

सामाजिक संगठन निर्माण को लेकर ग्वाल समाज (पंचायत)की बैठक आयोजित


विभिन्न मुद्दों पर समामजनों ने रखे अपने विचार, निभाई जाएगी सामाजिक सहभागिता

शिवपुरी- ग्वाल समाज शिवपुरी के द्वारा सामाजिक संगठन निर्माण को लेकर बैठक का आयोजन ठकुरपुरा स्थित ग्वाल धर्मशाला परिसर परिसर में आयोजित की गई। इस बैठक में ग्वाल समाज(पंचायत) के समाजजन मौजूद रहे जिन्होंने समाज विकास को लेकर अपने विचार व्यक्त किए। यहां सभी के द्वारा ग्वाल समाज की छावनियों लुधावली, घोसीपुरा और ठकुरपुरा में सामाजिक सहभागिता पर विचार व्यक्त किए गए साथ ही आगामी समय में सामाजिक रूप से किस प्रकार से संगठन को संचालित किया जाए आदि पर भी रूपरेखा तय की गई। 

बैठक(पंचायत) में मुख्य ठकुरपुरा समाज के महाते प्रेम पडऱया, पूर्व महाते नत्थाराम पडऱया, रामसिंह भगतजी, श्रवण लाल चौधरी, वंशी रायठौर, राजू दीवान, भूपेन्द्र दीवान, मुन्ना, गोपाल, चंपालाल कछवाए, फूलसिंह रियार, लक्ष्मण वानिये, भगतजी, लाल सिंह, सीताराम जी, घोसीपुरा से  हुकुमचंद महाते, मंगल अहीर, लुधावली से किशन लाल, रामप्रसाद, गंगाराम मोहनियां, धन्ना लाल कछवाए, बृजेश रियार चौधरी, राजू ग्वाल पत्रकार, परसादी थम्मार आदि समाजजन मौजूद रहे जिन्होंने समाज में सामाजिक संगठन की महत्ता पर प्रकाश डाला और सभी समाजजनों से बैठको में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित रहकर अपने विचार व्यक्त करने का आह्वान किया। 

इसके साथ ही बैठक में समाज के द्वारा किस प्रकार से सामाजिक संगठन को लेकर समाज के हरेक व्यक्ति को जोड़ा जाए इस पर भी कई समाजजनों ने अपनी बात रखी। वर्तमान परिवेश में शासन की योजनाओं का लाभ भी समाजजनों को मिल सके इस लेकर भी बात कही गई। अंत में आगामी समय में 18 दिसम्बर को घोसीपुरा में बैठक आयोजित करने के बाद सभी के प्रति आभार ठकुरपुरा छावनी के द्वारा व्यक्त किया गया। बैठक में करीब आधा सैकड़ा लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment