Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 5, 2022

आत्मनिर्भर भारत में हरिओम मोबाइल दे रहा निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान कर योगदान









अलग-अलग काउंटर बनाकर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को बनाया जा रहा है दुकान मालिक

-राजू यादव(ग्वाल)-

शिवपुरी:- अमूमन देखा गया है कि जब भी कोई दुकान व्यक्ति खोलने की सोचता है तो उसके लिए उसे लाखों रुपए की आवश्यकता होती है लेकिन देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन आत्मनिर्भर भारत को आत्मसात करते हुए शहर के एबी रोड पर संचालित हरिओम मोबाइल निशुल्क मोबाइल सुधार प्रशिक्षण प्रदान कर अपना अहम योगदान दे रहा है। इतना ही नहीं यह प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवा इसी दुकान में रहकर अपना ही काउंटर लगाते हुए स्वयं दुकान मालिक भी बनते हुए नजर आ रहे हैं। 

हरिओम मोबाइल के संचालक हरिओम गुप्ता ने बताया है निश्चित रूप से आज के समय में महंगाई का दौर है और बेरोजगारी मुँह उठाये हुए खड़ी हुई है ऐसे में बेरोजगार युवाओं को मोबाइल का निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करते हुए उन्हें आत्मनिर्भर भारत के तहत प्रशिक्षित किया जा रहा है और इन सभी युवाओं को कहीं किराए की दुकान ना तलासनी हो इसे लेकर हरिओम मोबाइल पर ही प्रथक प्रथक काउंटर लगाकर स्वयं इन प्रशिक्षणार्थियों को ही दुकान मालिक बनाया जा रहा है। 

यह बता दें कि आत्मनिर्भर भारत के तहत युवाओं को रोजगार प्राप्त करने के बाद विभिन्न कंपनियों में स्वरोजगार हेतु शिविर आयोजित किए जाते हैं लेकिन शिवपुरी जिला मुख्यालय पर आज के समय में आवश्यक मोबाइल सुधार प्रशिक्षण का यहां हरिओम मोबाइल के द्वारा निशुल्क मोबाइल सुधार प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है जिसमें अब तक सैकड़ों लोग मोबाइल का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद शिवपुरी जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अपने स्वयं का रोजगार संचालित कर रहे हैं। 

आज जब कई युवाओं को इस महंगाई के दौर में एक एक दुकान खोलने के लिए लाखों रुपए की आवश्यकता होती है वही हरिओम मोबाइल ले आत्मनिर्भर भारत के तहत ऐसे सभी मोबाइल सुधार प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को अपनी दुकान के अंदर प्रथक प्रथक काउंटर खोलकर उन्हें दुकान मालिक बना दिया है। अपने आगे की मनसा जाहिर करते हुए हरिओम मोबाइल के संचालक बताते हैं कि अभी तो यह शुरुआत है हम इसके आगे मोबाइल एसेसरी से संबंधित अन्य कार्य करेंगे ताकि अन्य युवाओं को भी प्रशिक्षण प्रदान किया जा सके इसके लिए हमने एबी रोड पर ही अपने एक नवीन प्रतिष्ठान की व्यवस्था को लेकर कार्य शुरू कर दिया है। 

यह बताना होगा कि शिवपुरी जिला मुख्यालय पर संचालित हरिओम मोबाइल एक ऐसा प्रतिष्ठान है जिसमें मोबाइल एसेसरी से संबंधित संपूर्ण प्रकार के न केवल खरीदारी संबंधी सामग्री बल्कि मोबाइल की टूट-फूट व गिलास, मोबाइल कवर, अन्य मोबाइल से जुड़ी सामग्री उपलब्ध हो रही है जिसका संपूर्ण जिले में मार्केटिंग के माध्यम से सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही है।

 ग्राहक लुभाने का एक नया नजरिया रोज देते हैं निशुल्क उपहार स्कीम

ग्राहक लुभाने को लेकर एक नया नजरिया रखते हुए हरिओम मोबाइल के प्रतिष्ठान पर जब भी कोई व्यक्ति मोबाइल संबंधी कोई भी सामग्री क्रय करता है तब उसे एक कूपन दिया जाता है इस कूपन के माध्यम से प्रतिदिन एक नया लकी ड्रॉ निकाला जाता है और जीते हुए प्रतिभागी को निशुल्क मोबाइल एसेसरीज प्रदान की जाती है। ऐसे मैं यहां इस स्कीम को लेकर अनेकों लोग विभिन्न प्रकार के उपहार प्राप्त कर रहे हैं और यही कारण है की हरी ओम मोबाइल प्रतिष्ठान पर मोबाइल से संबंधित अनेकों कार्य कराने के लिए उपभोक्ता भी खींचे चले आते हैं।

No comments:

Post a Comment