Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 15, 2022

यह कैसी पर्देदारी : मुख्यमंत्री आने से पहले ही गंदगी ना नजर आए इसलिए हरे पर्दे से ढका बस स्टैण्ड वाला नाला!


कथित विकास की पोल को लेकर चर्चाओं का बाजार हुआ गर्म

शिवपुरी। यह कैसी पर्देदारी कि अब शहर के नाले पर मुख्यमंत्री की नजर ना पड़ जाए इसलिए उसे हरे पर्दे से ढककर पर्देदारी का कार्य किया गया है यह कथित विकास की पोल खोलता हुआ नजर आ रहा है जिसे लेकर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। बता दें कि मुख्यमत्री शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को शिवपुरी जिला मुख्यालय पर आ रहे है।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 16 दिसंबर को शिवपुरी के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान शहर के जिन मार्गों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान निकलेंगे वहां पर कई गंदे नाले भी पड़ रहे हैं। इन गंदे नालों में सफाई का काम नगर पालिका द्वारा नहीं कराया गया है जिसके कारण गंदे नाले शहर की बदहाली की कहानी कह रहे हैं। 

इस हकीकत को छिपाने के लिए नगर पालिका और जिला प्रशासन ने इन नालों के बाहर हरे परदे लगवा दिए हैं जिससे सीएम शिवराज सिंह चौहान जब इन रास्तों से निकले तो उन्हें गंदे नाले दिखाई ना दे। सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने नगर पालिका की करतूत की पोल ना खुल जाए इसलिए यह पर्दे लगाए गए हैं। अपनी करतूत को छुपाने के लिए नगर पालिका पर्देदारी में जुट गई है। स्थानीय लोगों में इसको लेकर नाराजगी है सोशल मीडिया पर शिवपुरी नगर पालिका और जिला प्रशासन द्वारा पर्दे लगाने की की गई इस मुहिम की जमकर आलोचना हो रही है और लोग जमकर कटाछ कर रहे हैं।

नालों की सफाई में लाखों रूपए का हो गया है बजट खर्च
बताना होगा कि नगर पालिका ने पिछले कुछ वर्षों में नालों की सफाई के नाम पर लाखों रुपए का बजट कागजों में खर्च कर दिया है जबकि वास्तव में हालत यह है कि इन नालों की सफाई नहीं हुई है। शहर के ठंडी सड़क, माधव चौक चौराहा, पुरानी शिवपुरी, रजक मोहल्ला, सिद्धेश्वर नाले के पास आदि स्थानों पर हालत यह है कि यहां गंदगी सड़कों पर पानी के साथ आती है। नालों से यह गंदगी बाहर निकलती है यहां लोगों का निकलना दूभर है। गंदगी और बदबू से लोग परेशान रहते हैं। ठंडी स?क पर तो बहुत ही बुरे हालात है यहां के लोग कई बार सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य स्थानों पर अपनी शिकायत दर्ज करा चुके हैं इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है।

पर्देदारी की हो रही चर्चा
सीएम के दौरे से पहले शिवपुरी के कथित विकास की पोल ना खुल जाए इसलिए शहर के मुख्य मार्ग जैसे कोर्ट रोड्र नगरपालिका के सामने, माधव चौक आदि स्थानों पर जो गंदे नाले हैं वहां से सीएम शिवराज का काफिला निकलेगा इसलिए इन रास्तों के नालों पर हरे पर्दे लगा दिए गए हैं जिससे सीएम को यहां गंदे नाले नजर ना आए और यहां पर पसरी गंदगी ना दिखे। ऐसे में की गई पर्देदारी को लेकर शहर का बाजार चर्चाओ में है यह कैसा विकास जो सरेआम नालों पर ही पर्देदारी कर विकास के कार्यों की खुलती कलई को ढाका जा रहा है।

No comments:

Post a Comment