Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 7, 2022

नपा की जनसेवा में पहल नामांतरण संबंधी कार्यों को पूर्ण कर हितग्राहियों को किया प्रदान




नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के माध्यम से हितग्राहियों के होंगें हरेक कार्य

शिवपुरी-नगर पालिका परिषद के गठन को भले ही अभी तीन माह ही हुए है बाबजूद इसके मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के मार्गदर्शन में शिवपुरी की नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के द्वारा साफ-स्वच्छ पारदर्शिता के साथ जनसेवा के कार्य करने का प्रण लिया गया है। इसी क्रम में राजस्व से संबंधित कार्य नामांतरण को लेकर जन सामान्य की मिलने वाली शिकायतों को नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने गंभीरता से लिया और अपने पीआईसी सदस्य राजस्व शाखा गौरव सिंघल के साथ मिलकर ऐसे नामांतरण कार्य के वह पात्र हितग्राही जिनके दस्तावेज पूर्ण थे वह बीते लंबे समय से अपने नामांतरण संबंधी कार्य को लेकर परेशान हो रहे थे लेकिन मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के माध्यम से जनता के कार्यों को किए जाने का अभियान चलाया गया। 

इस अभियान में नपा के द्वारा जनसेवा में पहल करते हुए नामांतरण संबंधी कार्यों को पूर्ण कर हितग्राहियों को प्रमाण पत्र भी प्रदाय किए गए। यहां बीते दो वर्षों से अपने नामांतरण को लेकर इधर-उधर घूम रहे हितग्राही दिनेश राठौर पुत्र किशोरी लाल राठौर निवासी विजयपुरम कॉलोनी  शासकीय शिक्षक डेहरवार, खरई संकुल, विकासखण्ड कोलारस जो कि बल्हेरा ग्राम पंचायत डेहरवार में पदस्थ है उन्होंने अपने लिए भूमि विजयपुरम कॉलोनी में क्रय की और जब इसके नामांतरण को लेकर उन्होंने नपा में आवेदन किया तो यहां नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के संज्ञान में यह मामला आया तब उन्होंने इस तरह के आवेदनों का मौके पर ही निराकरण करते हुए संबंधित नामांतरण के कार्य पूर्ण कर नपा प्रांगण के अध्यक्षीय परिसर में हितग्राहियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। 

ऐसे ही अन्य हितग्राही बृजेश कुमार अग्रवाल सेवानिवृत्त कार्यालय अधीक्षक कोर्ट मंदसौर जो कि वर्तमान में रिटायर होकर शिवपुरी निवासरत है उन्होंने भी अपना निवास दर्पण कॉलोनी में बनाया जिसका नामांतरण महज कुछ दिनों में ही होकर उन्हें प्राप्त हुआ, इसके साथ ही जितेंद्र श्रीवास्तव पुत्र श्री भगवत नारायण श्रीवास्तव निवासी पटेल नगर ने भी अपनी पत्नि श्रीमती रूचि श्रीवास्तव के नाम एक भूमि वार्ड क्रं.तात्याटोपे नगर में क्रय की जिसका नामांतरण कराने जब नपा में आवेदन किया तो उनका नामांतरण नपा की इस अभिनव पहल पर पूर्ण हो गया। 

यहां नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने बताया कि नपा में अब तक 174 नामांतरण के आवेदन आए थे जिसमें से सभी दस्तावेज पूर्ण जाने वाले 108 नामांतरणों को नगर पालिका के द्वारा पूर्ण कर हितग्राहियों को प्रदान किए जा रहे है।  यहां हितग्राहियों को नामांतरण प्रमाण पत्र देते समय एचओ यशपाल जाट, सुधीर मिश्रा, अशोक खरे सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment