Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 12, 2022

डीजेजेएस द्वारा कलश यात्रा निकाल कर समाज को शाश्वत भक्ति से जुड़ने का संदेश दिया गया


कलश यात्रा द्वारा ईश्वर की शाश्वत भक्ति से जुड़ने का संदेश दिया गया 

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा 12 से 18 दिसम्बर 2022 तक रामलीला मैदान, पुलिस स्टेशन के सामने, पुल प्रह्लादपुर, दिल्ली में होने वाली श्री कृष्ण कथा का शुभारंभ करने हेतु प्रह्लादपुर क्षेत्र में कलश यात्रा का भव्य आयोजन किया गया। गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी (संस्थापक एवं संचालक, डीजेजेएस) की शिष्या साध्वी आस्था भारती जी, सुप्रसिद्ध कथाव्यास, कथा का वाचन करेंगी। विशाल संख्या में शिष्यों ने कलश को शीश पर धारण कर इस कलश यात्रा में भाग लिया। 

कलश यात्रा में जाग्रत-आत्माओं की प्रार्थनाओं व उनकी दिव्य तरंगों के माध्यम से वातावरण में शांति और एकता का संदेश दिया गया। संस्थान का मुख्य उद्देश्य विश्व में शांति की स्थापना करना है। और यह उद्देश्य प्रत्येक हृदय में ब्रह्मज्ञान की शाश्वत विधि द्वारा शांति स्थापित कर के ही यथार्थ पूर्ण किया जा सकता है। एक जाग्रत आत्मा में ही दूसरों को जगाने व विश्व में शांति की स्थापना करने की शक्ति होती है। हमारी मौजूदा सभी समस्याओं का जनक है – अनियंत्रित मन। जिसका एकमात्र समाधान है ब्रह्मज्ञान, क्योंकि ब्रह्मज्ञान की ध्यान साधना द्वारा ही अनियंत्रित मन को नियंत्रित किया जा सकता है। शास्त्रों में स्पष्ट वर्णन है कि समय के पूर्ण गुरु ही व्यक्ति को ब्रह्मज्ञान प्रदान करने का सामर्थ्य रखते हैं। 

निःसंदेह, आध्यात्मिक रत्नों को लिए, डीजेजेएस द्वारा आयोजित श्री कृष्ण कथा सभी उम्र के वर्गों के लिए मार्गदर्शक सिद्ध होगी। प्रह्लादपुर, दिल्ली के निवासियों को उनकी व्यस्त दिनचर्या से कथा के लिए समय निकालकर लाभान्वित होने की प्रेरणा प्रदान करने में कलश यात्रा कारगर सिद्ध हुई। आशा है कि यह कथा सब के लिए सुख व शांति का स्रोत सिद्ध होगी।

No comments:

Post a Comment