Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 3, 2022

प्रीमियम राशि जमा न करने वाले दुकानदारों पर तालाबंदी की तैयारी


नपा राजस्व टीम ने राजस्व आय वृद्धि को लेकर उठाया कदम

शिवपुरी-नगर पालिका शिवपुरी क्षेत्र की वह दुकानें जो बीते कई वर्षों से बिना प्रीमियम राशि जमा किया संचालित हो रही है ऐसी दुकानों के खिलाफ अब कार्यवाही को लेकर नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा, नपा सीएमओ शैलश अवस्थी एवं नपा के पीआईसी सदस्य(राजस्व शाखा प्रभारी) गौरव सिंघल के द्वारा अपनी राजस्व टीम को इस वसूली के कार्य मे लगाया और जो भी दुकानदार प्रीमियम की राशि जमा ना करें ऐसी दुकानों को चिन्हित किया जावे ताकि उनकी तालाबंदी की जा सके। इस कदम से एक ओर जहां नपा का राजस्व जो बीते कई वर्षों से प्रीमियम राशि के रूप में संबंधित दुकानदारों के द्वारा अटकाया गया जबकि सी दौरान वह अपना कारोबार बदस्तूर संचालित किए रहे। 

ऐसे दुकानदारों के खिलाफ अब नपा की राजस्व टीम ने आगे आकर कदम बढ़ाते हुए कार्यवाही करना शुरू कर दिया है जिसमे नपा के पीआईसी सदस्य (राजस्व शाखा) गौरव सिंघल के द्वारा कुछ दिनों पूर्व ही नपा परिसर में बैठक कर नपा के राजस्व बढ़ाये जाने को लेकर मीटिंग की गई थी और अब इस कार्य करना भी शुरू कर दिया। जिसमे गौरव सिंघल के निर्देशन में नपा की राजस्व टीम 1) सुधीर मिश्रा, योगेश शर्मा एसआई, यशपाल सिंह जाट, विनोद सक्सैना, गजेन्द्र जैन, राजेश विरमानी, प्रमोद शर्मा, हरीश शर्मा, करन बाथम, पुलिस टीम, अन्य कर्मचारी नगर पालिका परिषद शिवपुरी के द्वारा प्रीमियम राशि वसूलने को लेकर प्रमुख दुख्ने सावरकर मार्केट, तांगा स्टैंड मार्केट, पत्रकार भवन मार्केट आदि पर अभियान चलाया गया। 

यहाँ दुकानदारों को समझाइश देकर प्रीमियम राशि जमा करने को लेकर निर्देशित किया गया अन्यथा की स्थिति में ऐसी दुकानों को सील लगाकर तालाबंदी करते हुए पुन: नीलामी के रूप में बोली लगाकर राजस्व वसूला जाएगा। नपा टीम की इस कार्यवाही से ऐसे सभी दुकानदारो में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गयी है और यह अभियान भी आगे चलाया जाकर अन्य शेष दुकानों से भी राजस्व वसूली को लेकर रूपरेखा तय की जा रही है।

राजस्व शाखा प्रभारी गौरव सिंघल का आह्वान, दुकानदार प्रीमियम राशि जमा कर बचें असुविधा से
नपा राजस्व शाखा प्रभारी गौरव सिंघल के द्वारा समस्त प्रयोग राशि जमा करने वाले दुकानदारों से आव्हान किया गया है कि वह होने वाली असुविधा से बचें और तत्काल अपनी दुकान की प्रीमियम राशि को जमा कराएं।

No comments:

Post a Comment